तेज गर्मी से बचने बच्चों ने अपनाई ये ट्रिक, अब हो रहा ठंडक का एहसास...

Hamid Khan

Publish: Jun, 05 2019 10:14:09 AM (IST) | Updated: Jun, 05 2019 12:33:58 PM (IST)

Sagar, Sagar, Madhya Pradesh, India

सागर. नौपता खत्म होने के बाद गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद लगाए शहर के लोगों को फिलहाल कोई राहत मिलती नहीं दिख रही है। प्रदेश भर में तीव्र लू को देखते हुए मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है। बच्चे भी गर्मी परेशान हैं। सागर में लगारात दूसरे दिन तापमान 47 के करीब रहा। मंगलवार को अधिकतम तापमान सामान्य से 8 डिग्री अधिक 46.5 डिग्री सेल्सिय रहा। वहीं न्यूनतम तापमान सामान्य से 3 डिग्री अधिक 29.4 डिग्री सेल्सियस रहा। गर्मी से राहत पाने के लिए बच्चे भी जलक्रीड़ा का सहारा ले रहे हैं। जब बच्चों को गर्मी सताने लगती है तो वह राहत पाने के लिए स्वीमिंग करने लगते हैं। जो एक से दो घंटे तक पानी में रहकर गर्मी से बचते नजर आ रहे हैं।

इसलिए चढ़ रहा पारा
मौसम वैज्ञानिक आरआर त्रिपाठी ने बताया कि अगले तीन दिनों तक सागर में गर्मी से राहत नहीं है। त्रिपाठी ने बताया कि दोपहर धूप तेज रहती है, दोपहर बाद बादल आ रहे हैं। लेकिन नमी बिल्कुल न रहने से गर्मी असर दिखा रही है। उन्होंने बताया प्रदेश से सटे राजस्थान और उत्तप्रदेश भी तप रहे हैं और यहां गर्म हवाएं आ रही हैं इसलिए इतनी तीव्र गर्मी यहां हो रही है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned