scriptरैंकिंग बढ़ाने का किया जा रहा दावा, सरकारी ऑफिसों के शौचालयों में ही पसरी गंदगी, पढ़े खबर | Claims of increasing the ranking, dirt in government office toilets | Patrika News

रैंकिंग बढ़ाने का किया जा रहा दावा, सरकारी ऑफिसों के शौचालयों में ही पसरी गंदगी, पढ़े खबर

locationसागरPublished: Jan 03, 2019 08:33:48 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

नपा का इस ओर नहीं जा रहा ध्यान

Claims of increasing the ranking, dirt in government office toilets

The ranking of clean places of Khandwa city continues

बीना. स्वच्छता रैकिंग में सुधार के लिए अभी नगरपालिका के द्वारा जो प्रयास किए जा रहे हैं वह काफी नहीं हैं। जिसके कारण इस बार भी रैंकिंग में सुधार होने उम्मीद नजर नहीं आ रही है। शहर में भले ही नपा अधिकारी दिखावे की सफाई करके रैंकिंग सुधारने की बात कर रहे हैं, लेकिन हकीकत कुछ और ही है। क्योंकि सरकारी ऑफिसों में अपार गंदगी पसरी है जहां पर सही तरीके से सफाई नहीं की जा रही है और कर्मचारियों व वहां आने वाले लोगों का सहयोग भी सफाई में नहीं मिल रहा है। यहां तक कि नपा के बाहर ही पान, गुटखा खाकर थूक दिया जाता है, जिससे गंदगी फैल रही है। थूकने वालों पर न तो कार्रवाई होती हैऔर न ही वहां डस्टबिन रखे जा रहे हैं।
तहसील कार्यालय का भी यही हाल
कुछ इसी प्रकार का हाल तहसील कार्यालय का भी है जहां गंदगी पसरी रहती है। तहसील परिसर में बने शौचालयों में पानी की व्यवस्था न होने के कारण यहां गंदगी फैली रहती है। जिससे शौचालय में जाने वालों को गंदगी के कारण परेशान होना पड़ता।
जनपद पंचायत के भी हैं यही हाल
जनपद पंचायत कार्यालय में भी गंदगी का आलम है, जहां पर कर्मचारियों के साथ बाहर से आने वाले लोग गंदगी फैला रहे हैं। यहां पर भी शौचालय गंदे पड़े हैं। यदि इस प्रकार का हाल रहा तो स्वच्छता सर्वेक्षण में जांच करने के लिए आने वाली टीम को गंदगी ही मिलेगी। जिसके बाद इस बार भी पिछले वर्ष की तरह रैंकिंग में फिसड्डी साबित होंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो