दिनभर रुक-रुककर हुई रिमझिम बारिश, अब भी जारी रहेगा यह दौर

दिनभर रुक-रुककर हुई रिमझिम बारिश, अब भी जारी रहेगा यह दौर

manish Dubesy | Publish: Sep, 08 2018 05:12:56 PM (IST) Sagar, Madhya Pradesh, India

शहर में 857.8 मिमी बारिश हुई, अब 22 दिनों में चाहिए कुल 200 मिमी बारिश

सागर. सितंबर माह की शुरूआत से शहर में लगातार बारिश हो रही है। एक सप्ताह से हो रही बारिश के बाद अब लोगों की दिनचर्या पर असर पडऩे लगा है, अब शहरवासी बारिश थमने का इंतजार करने लगे हैं। हालांकि मौसम विभाग के मुताबिक बारिश का यद दौर थमेगा नहीं है। पिछले दिनों से हो रही बारिश के बाद रहवासी परेशान हैं। शुक्रवार को सुहाने मौसम के साथ बारिश का दौर जारी रहा। दिन में 12.1 मिमी बारिश हुई। शहर में कुल बारिश ८५७.८ फीसदी हो गई है। अभी मानसून के सीजन के कुल 22 दिन हैं, और अब केवल 200 मिमी. बारिश की जरूरत रह गई है।
पारा लुड़का, बढ़ी ठंडक शुक्रवार को रिमझिम बारिश का दौर जारी रहा। दिनभर रुक-रुककर बारिश हुई। शहर का अधिकतम तापमान सामान्य से 4 डिग्री कम 25.1 दर्ज किया गया, वहीं न्यूनतम तापमान सामान्य से १ डिग्री कम 21.5 डिग्री सेल्सियस रहा। दोपहर में थोड़ी सी देर के लिए मौसम खुला लेकिन सूर्य देवता के दर्शन शुक्रवार को भी नहीं हुए।आगामी 24 घंटों में मौसम विभाग ने बारिश होने की संभावना जताई है।

केंद्रीय विवि में गल्र्स हॉस्टल की बाउंड्रीवॉल का प्लास्टर पहली बारिश में धुला, १९ करोड़ रुपए से हुआ था कार्य
डॉ. हरिसिंह गौर केंद्रीय विवि में एक साल पहले बनकर तैयार हुए गल्र्स हॉस्टल की बाउंड्रीबाल इन दिनों जर्जर हालत में है। पहली बारिश में ही बाउंड्रबाल का प्लास्टर धुल चुका है। 19 करोड़ की लागत से तैयार इस भवन के बाहरी हिस्से का जब यह हाल है तो अंदर भवन की स्थिति क्या होगी।
इसका अंदाजा लगाया जा सकता है। कुछ महीने पहले भी प्लास्टर गिरने की घटना हुई थी। उसे बाद निर्माण एजेंसी एसएससीएल ने इसकी मरम्मत का काम शुरू कराया था, लेकिन ठेकेदार ने यह काम बीच में ही बंद कर दिया था। बताया जाता है कि भुगतान न होने के कारण यह काम रुका पड़ा है।
दो महीने से काम बंद
बताया जाता है कि बाउंड्रीबाल के कुछ हिस्से से प्लास्टर उधाडऩे का काम हुआ था। इस काम को करीब दो महीने हो चुके हैं, लेकिन अब यह काम बीच में ही बंद कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार एचएससीएल ने जिस कांट्रेक्टर को यह काम दिया है उसका ऑफिस दिल्ली में है। एचएससीएल और कांट्रेक्टर के बीच विवाद भी चल रह है। इस वजह से यह काम पूरा नहीं हो पा रहा है।

Ad Block is Banned