scriptनीयत, नीति और नेता ठीक हों तो भगवान भी मदद करता है | cm in the sagar madhyaptradesh | Patrika News

नीयत, नीति और नेता ठीक हों तो भगवान भी मदद करता है

locationसागरPublished: Jul 03, 2018 05:58:35 pm

बहुप्रतीक्षित बीना नदी परियोजना के इ-शिलान्यास कार्यक्रम को सीएम ने किया संबोधित।

cm in the sagar madhyaptradesh

cm in the sagar madhyaptradesh

सागर. कांग्रेस पार्टी ने इस प्रदेश के विकास के लिए क्या किया, इसका जवाब उनका शीर्ष नेतृत्व और दिग्विजय सिंह क्यों नहीं देते? कांग्रेस ने किसानों, गरीबों के बारे में कब सोचा, कभी नहीं। नीयत, नीति और नेता सही हो तो भगवान भी उसकी मदद करता है। यह बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खुरई में सोमवार को आयोजित कार्यक्रम में कही। प्रदेश में किसानों के नाराज होने की बात पर उन्होंने सभा में जमा हुए लोगों से मंच से पूछा, कि आप बताओ क्या आप मुझसे नाराज हैं? नहीं ना। कांग्रेस प्रदेश में भ्रम फैला रही है। बीना नदी सिंचाई परियोजना के इ-शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री चौहान ने मुख्यमंत्री जनकल्याण योजना, संबल के तहत हितग्राहियों को सहायता राशि, उज्जवला गैस कनेक्शन की राहत राशि समेत लाड़ली लक्ष्मी योजना के तहत बचत प्रमाण-पत्र भी वितरित किए।
केन-बेतवा विवाद में नुकसान नहीं होने देंगे
मु ख्यमंत्री चौहान ने कहा कि उत्तरप्रदेश और मध्यप्रदेश के बीच केन-बेतवा को लेकर विवाद है लेकिन उसमें चर्चा चल रही है। हम एेसा कोई भी समझौता नहीं करेंग,े जिससे बुंदेलखंड या प्रदेशवासियों का नुकसान हो। हमें सिंचाई के लिए हर हाल में पानी चाहिए है। बुंदेलखंड अंचल में वर्तमान में 38 हजार 598 करोड़ रुपए की कई सिंचाई परियोजनाएं चल रही हैं और काम पूरा होने पर इनसे बुंदेलखंड के पांचों जिलों का करीब 25 लाख एकड़ का रकबा सिंचित हो जाएगा। बंडा क्षेत्र में भी लाखों एकड़ भूमि सिंचित होगी।
कुछ अभी, कुछ चुनाव बाद पूरी करेंगे मांगें
खुरई के क्षेत्रीय विधायक व गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ने मुख्यमंत्री से अपनी विधानसभा के लिए कुछ और सौगातें मांगी, जिस पर मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि कुछ मांगें अभी पूरी कर दूंगा तो कुछ चुनाव के बाद करूंगा। कहा सभी विधायकों को अपने क्षेत्रों में कार्य करवाने हैं लेकिन अभी किसानों के लिए पैसा देना है, इसलिए जो भी मांगें हैं उन्हें चुनाव के बाद पूरी करेंगे।
रैंप पर चले सीएम, शिकायतें बोरी में
कार्यक्रम स्थल पर मुख्यमंत्री जनता के बीच तक पहुंच सकें, इसके लिए मंच के पास से एक रैंप बनाया गया था। मुख्यमंत्री पंडाल के आखिर तक लोगों से मिले। इस दौरान लोगों ने अपनी शिकायतें भी मुख्यमंत्री को सौंपी, जिन्हें अधिकारियों ने बोरियों में ठूंस-ठूंसकर भर दिया।
ईश्वर के बाद कोई दूसरा है तो शिवराज सिंह: गृहमंत्री सिंह
कार्यक्रम के स्वागत भाषण में गृह मंत्री सिंह ने मुख्यमंत्री के कार्यों की खूब प्रशंसा की। कहा खुरई क्षेत्र के लिए मुख्यमंत्री से जब भी जो भी मांगा है, वह मिला है। इसलिए इस क्षेत्र के लिए ईश्वर के बाद कोई दूसरा है तो वह शिवराज सिंह चौहान हैं। उन्होंने कहा मुख्यमंत्री के कारण ही आज खुरई प्रदेश के अन्य विधानसभाओं की तुलना में अलग खड़ा हो गया है।
आज से बिजली पर फिक्स क्र२०० लगेंगे
मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि मंगलवार से प्रदेश के गरीबों के बिलों को माफ करने की योजना शुरू हो रही है। जो गरीब अब तक किसी कारण बिल जा नहीं कर पाए हैं, उन्हें सिर्फ एक फॉर्म ही भरना पड़ेगा और बिल की राशि प्रदेश सरकार देगी। गरीबों के घरों में अब मीटर नहीं दौड़ेंगे, उन्हें सिर्फ २०० रुपए की राशि प्रतिमाह देनी होगी। उन्होंने कहा कि लेकिन जनता एेसा न करे कि वे घरों में हीटर चलाने लगें, वरना मामा बर्वाद हो जाएगा।
कार्यक्रम में नहीं पहुंचे आधे से ज्यादा अतिथि
कार्यक्रम में केंद्रीय रसायन मंत्री अनंत कुमार, प्रदेश के जल संसाधन मंत्री नरोत्तम मिश्रा, दमोह सांसद प्रहलाद पटेल, विधायक शैलेंद्र जैन, हरवंश राठौर, पारुल साहू, हर्ष यादव के शामिल होने की बात कही गई थी और इन लोगों को अतिथियों के रूप में आमंत्रित किया गया था, लेकिन ये सभी लोग कार्यक्रम से नदारद रहे। विधायक प्रदीप लारिया भी कार्यक्रम में देरी से पहुंचे।
सांसद बोले हमें यही सरकार चाहिए… सांसद लक्ष्मीनारायण यादव ने कहा कि जब वे मंत्री थे तब इस परियोजना का भूमिपूजन हुआ था लेकिन फिर सरकार चली गई। इस बार जनता को यह बात याद रखनी होगी कि शिवराज सरकार ने इस परियोजना का कार्य शुरू करवाया है और इसका कार्य भाजपा सरकार ही समय पर पूरा करा सकती है।
इनकी रही उपस्थिति
कार्यक्रम में पंचायत मंत्री गोपाल भार्गव, सांसद लक्ष्मीनारायण यादव, विधायक प्रदीप लारिया, महेश राय, वीरसिंह पंवार, नारायण प्रसाद कबीरपंथी, महापौर अभय दरे, भाजपा जिलाध्यक्ष प्रभुदयाल पटेल समेत संभागायुक्त मनोहर दुबे, आईजी सतीष कुमार सक्सेना, कलेक्टर आलोक कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र कुमार शुक्ल, निगमायुक्त अनुराग वर्मा समेत अन्य की उपस्थिति रही।
मुख्यमंत्री को किया आमंत्रित
नरयावली में प्रस्तावित वृहद सतगढ़ कड़ान सिंचाई परियोजना के भूमिपूजन के लिए विधायक प्रदीप लारिया ने सोमवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को आमंत्रित किया है। कड़ान सतगढ़ सिंचाई परियोजना की प्रशासकीय स्वीकृति एवं अन्य औपचारिकताएं पूर्ण हो गई हैं। परियोजना की लागत करीब ३८६ करोड़ है। इस परियोजना से विधानसभा के ४० गांव के साथ ही खुरई क्षेत्र के खेतों को भी होगा।
सर्विस बिल्डिंग की मांग रखी
अधिवक्ता संघ ने खुरई में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को एक ज्ञापन सौंपा। इसमें उन्होंने वर्ष २०१२ में मंजूर हुई सर्विस बिल्डिंग निर्माण की १ करोड़ रुपए की राशि न मिलने की बात बताई। उन्होंने राशि उपलब्ध कराने की मांग की है। ज्ञापन सौंपने वालो में अध्यक्ष डॉ. अंकलेश्वर दुबे, सचिव ब्रज किशोर यादव, उपाध्यक्ष राजेश मिश्रा, कोषाध्यक्ष मनीष पांडेय आदि उपस्थित थे।
मुख्यमंत्री ने महिलाओं को शासन की योजनाओं के तहत मिलने वाली सहायता राशि के चेक बांटे। इस दौरान कर्मकार मंडल योजना की हितग्राही शारदा कुशवाहा चेक लेते समय रोने लगी। मुख्यमंत्री ने उससे चर्चा की और फिर शांत कराने के लिए सीने से लगा लिया।
बसों की छत पर बैठाकर लाए हितग्राही
कार्यक्रम में भीड़ जुटाने लोगों की जान से खिलवाड़ की गई। युवाओं को बस की छतों पर बैठा दिया गया। एेसा घटनाक्रम एक-दो नहीं, बल्कि दो दर्जन से ज्यादा बसों में देखने को मिला। इधर स्कूल की बसें भी लोगों को लाने-ले जाने के लिए लगाई गईं थीं जिसके कारण कई स्कूल्स में अघोषित अवकाश रहा। कार्यक्रम में हजारों लोग जिले भर से शामिल हुए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो