scriptसीएम के लिखित आदेश के बाद ही २ फीसद तेवड़ा वाला चना लेंगे | CM will take written order 2 percent Tevda Wala Chana | Patrika News

सीएम के लिखित आदेश के बाद ही २ फीसद तेवड़ा वाला चना लेंगे

locationसागरPublished: Jun 03, 2020 05:23:51 pm

Submitted by:

manish Dubesy

सीएम के लिखित आदेश के बाद ही २ फीसद तेवड़ा वाला चना लेंगे

सीएम के लिखित आदेश के बाद ही २ फीसद तेवड़ा वाला चना लेंगे

सीएम के लिखित आदेश के बाद ही २ फीसद तेवड़ा वाला चना लेंगे

रहली. मुख्यमंत्री द्वारा पिछले दिनों चना खरीदी में किसानों को राहत देते हुए घोषणा की थी की चना में 0 प्रतिशत के स्थान पर 2 प्रतिशत तेवड़ा की खरीदी की जाएगी साथ ही चना खरीदी आगामी 30 जून तक होगी। इसके बाद विधायक गोपाल भार्गव ने भी किसानों के लिए यह सूचना जारी की है लेकिन इसके बाद भी केन्द्रों पर नियुक्त सर्वेयर इस घोषणा को मानने को तैयार नहीं हैं। दूसरी ओर यदि केन्द्र प्रभारी यह माल ले भी लें तो वह तेवडा युक्त माल वेयरहाउस में जमा नहीं हो रहा है। वहां जांच होने पर उक्त बोरियों को बाहर निकाल दिया जाता है। जिससे केन्द्र प्रभारी भी तेवड़ा युक्त माल खरीदने से परहेज कर रहे हैं। केन्द्र प्रभारी सुनील यादव, संजय पाण्डे, नीलेश पचौरी, विजय जैन, सुशील जैन ने बताया कि किसान तो बहुत आ रहे है लेकिन तेवड़ा होने के कारण उनका माल खरीदा नहीं जा रहा है। शासन ेस लिखित आदेश जारी नहीं हुए हंै इससे सर्वेयर व वेयर हाउस प्रभारी विश्वास नहीं कर रहे है।
केन्द्रों पर बारदाने का टोटा. चना खरीदी केन्द्रों पर बारदाने की कमी के चलते भी खरीदी प्रभावित हो रही है। शुरुवात में जो बारदाना दिया गया था वह खत्म हो गया है और नया बारदाना मिल नहीं रहा। कुछ केन्द्रों पर बारदाना है लेकिन वहां सर्वेयर द्वारा चना रिजेक्ट कर दिया जाता है और जहां बारदाना खत्म हो चुका है वहां पर किसान सही माल लेकर खड़े हुए है। तिंसी ग्राम के किसान कुलदीप घोषी, विमलेश घोषी ने बताया कि दो से तीन दिन हो गए माल की तुलाई नहीं हुई है। आसमान में बादल छा रहे है ऐसे में ट्रॉली में माल रखा है। कुछ किसानों ने शिकायत भाजपा नेता अभिषेक भार्गव को बताई उनका कहना था की टेक्नालजी के जमाने में भी लिखित आदेश का इंतजार करना किसानो के साथ खिलवाड है। बुधवार पर केन्द्रों पर पहुंचकर पूरी स्थिति का जायजा लेंगें।

उच्चाधिकारियों से प्राप्त निर्देश के अनुसार ही चना पास एवं फेल किया जा रहा है, यदि 2 प्रतिशत के आदेश मिल जाते है तो माल पास कर दिया जायेगा।
अजय तमोले, सर्वेयर
जब तक लिखित आदेश प्राप्त नहीं होगा माल वेयरहाउस के अंदर नही लिया जाएगा।
अशोक गुप्ता, वेयरहाउस लारजेस्टिग प्रभारी रहली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो