कलेक्ट्रेट परिसर में पहुंची जेसीबी, निगम कर्मी और पुलिस, फिर जानिए क्या हुआ

कलेक्ट्रेट परिसर में पहुंची जेसीबी, निगम कर्मी और पुलिस, फिर जानिए क्या हुआ
Collectorate complex Jcb Dropping 10 houses

Manish Kumar Dubey | Publish: Apr, 13 2018 02:26:20 PM (IST) | Updated: Apr, 13 2018 02:26:21 PM (IST) Sagar, Madhya Pradesh, India

कलेक्ट्रेट परिसर में लोगों की भीड़ लगी रही

सागर. कलेक्ट्रेट परिसर पर शासकीय जमीन पर बने कच्चे मकानों को गुरुवार को जिला प्रशासन के निर्देश पर तोड़ दिया गया। जिला प्रशासन, पुलिस और नगर निगम टीम की संयुक्त कार्रवाई में नए कलेक्ट्रेट भवन के आसपास बने सालों पुराने कच्चे मकानों को तोडऩे की कार्रवाई की गई। हालांकि प्रशासन ने चिन्हित रहवासियों को तिली क्षेत्र में जमीन उपलब्ध कराई है। कार्रवाई के कारण कलेक्ट्रेट परिसर में लोगों की भीड़ लगी रही।


कलेक्टर आलोक कुमार सिंह के निर्देश पर सिटी मजिस्ट्रेट अविनाश रावत, तहसीलदार मानवेंद्र सिंह गुरुवार सुबह 10 बजे ही दलबल के साथ अतिक्रमण हटाने पहुंच गए।
प्रशासन लोगों के लिए पहले ही मकान खाली करने के निर्देश जारी कर चुका था, इसलिए सुबह तक जिन लोगों ने मकान खाली कर दिए थे उन्हें जेसीबी से तोडऩे का काम शुरू कर दिया गया। लेकिन कुछ लोग गृहस्थी का सामान ज्यादा होने के कारण समय पर खाली नहीं कर सके। उन्हें प्रशासन ने दो से तीन घंटे की रियायत देते हुए मकान खाली कराया और फिर कार्रवाई की गई।
रहवासियों को तिली में उपलब्ध कराई जमीन
तहसीलदार मानवेंद्र सिंह ने बताया कि सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय के समीप खनिज विभाग कार्यालय तक करीब 10 मकानों को तोड़ दिया गया है। यह रहवासी लगभग 30-35 साल से यहां निवासरत हैं, लेकिन हालही में आए नियम के अनुसार वर्ष 2014 के पहले से यहां निवास करने वाले लोगों को तिली क्षेत्र में पट्टे की भूमि उपलब्ध कराई गई है। यहां लोगों के लिए चूने से ले-आऊट डालकर जमीन दी गई है।

मेडिकल कॉलेज रेफर

बीना संपर्क क्रांति ट्रेन से एक युवक ट्रेन धीमी होने पर नीचे कूद गया, जिससे उसे गंभीर चोटें आई हैं और घायल को मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। जीआरपी से मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार की दोपहर भरत पिता आशाराम अहिरवार २२ वर्ष झांसी से बीना की यात्रा कर रहा था। युवक को बीना में उतरना था, लेकिन ट्रेन स्टॉपेज बीना में नहीं था और स्टेशन के पास ट्रेन धीमी होने पर वह कूद गया, जिससे उसे गंभीर चोटें आई हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned