scriptकॉलोनाइजरों ने मिलकर मालखेड़ी स्टेशन के पास से निकाल ली सैकड़ों डंफर कोपरा | Colonizers jointly pulled out hundreds of dunfar copra near Malkhedi s | Patrika News

कॉलोनाइजरों ने मिलकर मालखेड़ी स्टेशन के पास से निकाल ली सैकड़ों डंफर कोपरा

locationसागरPublished: May 24, 2020 08:26:50 pm

Submitted by:

anuj hazari

प्रशासन को भनक तक नहीं, सांईधाम कॉलोनी के पीछे कॉलोनी में हो रहा पुराव

Colonizers jointly pulled out hundreds of dunfar copra near Malkhedi station

Colonizers jointly pulled out hundreds of dunfar copra near Malkhedi station

बीना. कोरोना के लिए लॉकडाउन के कारण जहां एक ओर व्यापारी व कामगार परेशान हैं तो वहीं दूसरी ओर कुछ लोगों ने इस लॉकडाउन का फायदा उठाकर प्रशासन को लाखों रुपए की चपत लगा दी, लेकिन इसकी जानकारी प्रशासन के लिए नहीं है। गौरतलब है कि शहर में अवैध रूप से कॉलोनी काटने का धंधा जमकर फल फूल रहा है, जिसमें कॉलोनाइजर किसी न किसी प्रकार से शासन को चपत लगाकर निजी लाभ कमा रहे हैं। शहर के मालखेड़ी स्टेशन से कुछ दूर लोगों ने एक खेत से बिना शासन की परमिशन के सैकड़ों डंफर कोपरा निकाल किया गया है, जिसका उपयोग वह साईं धाम कॉलोनी के पीछे काटी जा रही एक कॉलोनी में रास्ता बनाने के लिए कर रहे हैं। यह कॉलोनी ऐसी जगह पर काटी जा रही है जहां पर आमतौर पर लोगों का आना-जाना अभी नहीं है। क्योंकि एक तो लॉकडाउन के कारण लोग घरों में रहे तो दूसरी ओर यहां से आमजन के लिए सीधा रास्ता न होने के कारण भी इसकी जानकारी किसी के लिए नहीं लग सकी। पत्रिका टीम ने जब मौके पर जाकर देखा तो पता चला कि खेत से कई घन मीटर की खुदाई करके मुरम निकाली जा चुकी है।
रात में चलता है काम सुबह होते ही कर दिया जाता है बंद
मालखेड़ी स्टेशन के पास जिस जगह से मिट्टी निकाली जा रही है वहां से कुछ दूरी पर जेसीबी खड़ी रहती है। दिन में काम बंद रहता हैऔर रात होते ही मुरम निकालने का काम शुरू कर देते हैं।
कराएंगे जांच
बिना परमिलशन कोपरा नहीं निकाला जा सकता है। किस जगह पर खुदाई की गई है इसकी जानकारी नहीं है। इसकी जांच कराई जाएगी।
अमृता गर्ग, एसडीएम, बीना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो