scriptvideo: कमिश्नर ने कहा जांच के बाद हटाया जाएगा रिफाइनरी के बाहर लगा डामर प्लांट | Commissioner, IG visited Bina | Patrika News

video: कमिश्नर ने कहा जांच के बाद हटाया जाएगा रिफाइनरी के बाहर लगा डामर प्लांट

locationसागरPublished: Feb 02, 2019 09:09:23 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

कमिश्नर, आईजी ने किया बीना का दौरा

Commissioner, IG visited Bina

Commissioner, IG visited Bina

बीना. तहसील और सीसीटीवी कंट्रोल रुम का शनिवार को कमिश्नर मनोहर दुबे और आईजी सतीश सक्सेना ने निरीक्षण किया। तहसील में सभाकक्ष, निर्वाचन शाखा, रिकॉर्ड रुम का निरीक्षण किया और दिशा निर्देश दिए।
शहर के सीसीटीवी करीब एक माह से बंद होने पर आईजी ने बताया कि तकनीकी खराबी के कारण कैमरे बंद थे और अब रविवार तक कैमरे सही हो जाएंगे। उन्होंने एसडीओपी, थाना प्रभारी को निर्देश दिए हैं कि वह शाम को कंट्रोल में जाकर कुछ समय के लिए वहां बैठे। साथ ही जो भी बैठक होती हैं वहीं आयोजित की जाएं, जिससे कैमरे चालू होने और सही लोकेशन की जानकारी मिलती रहेगी। उन्होंने कहा कि जिन जगहों पर कैमरे नहीं लग पाए हैं वहां भी बजट आने के बाद कैमरे लगा दिए जाएंगे। कमिश्नर और आईजी ने लोगों से अपील की हैकि यदि वह दुकान या घर में कैमरा लगाए हुए हैं तो एक कैमरा बाहर जरुर लगाएं, जिससे स्वयं की सुरक्षा के साथ-साथ वहां होने वाली गतिविधियों पर भी नजर रखी जा सके। रिफाइनरी के बाहर चल रहे डामर प्लांट के संबंध में कमिश्नर ने एसडीएम को निर्देश दिए हैं कि मामले की जांच कर वहां से अतिक्रमण हटाया जाए। क्योंकि यह प्लांट रिफाइनरी के पास स्थित है। रिफाइनरी के आसपास नो डवलपमेंट एरिया होने के कारण शौचालय, आवासों का निर्माण होने में परेशानी की बात पर कमिश्नर ने कहा कि वहां आवास भी बनाए जाएंगे और शौचालयों का निर्माण भी होगा। इसमें कोईबाधा नहीं आएगी। ट्रेचिंग ग्राउंड में कचरा जलाने के संबंध में उन्होंने सीएमओ से जानकारी ली। जिसपर सीएमओ ने बताया कि लोगों द्वारा कचरा गाड़ी में चूल्हे की राख डाल दी जाती है, जिससे आए दिन वहां आग लगती है और फायरब्रिगेड भेजकर उसे बुझाया जाता है। जिसपर कमिश्नर ने लोगों को जागरुक करने के लिए कहा। साथ ही ट्रेचिंग ग्राउंड की टूटी हुईबाउंड्रीवॉल को भी सही कराने के निर्देश दिए।
रिकॉर्ड को करें सुरक्षित
तहसील का निरीक्षण करते हुए कमिश्नर ने गैलरी में रखे रिकॉर्ड के संबंध में जानकारी ली और एसडीएम को निर्देशित किया कि रिकॉर्डमें जो भी काम के दस्तावेज हैं उन्हें सुरक्षित रखा जाए और अनुपयोगी दस्तावेज हैं उन्हें अलग किया जाए। जिससे इस प्रकार की अव्यवस्था न फैले।
जेपी प्लांट की चौकी होगी बाहर
आईजी ने कहा कि जेपी प्लांट के अंदर खुली सिरचौंपी पुलिस चौकी को बाहर किया जाएगा और उसमें कुछ गांवों की संख्या भी बढ़ाईजाए। चौकी अंदर होने के कारण लोगों को वहां तक पहुंचने में परेशानी होती है। साथ ही देवल में चौकी खुलने के लिए फिर से प्रस्ताव भेजने के निर्देश एसडीओपी को दिए हैं।
विद्यार्थियों को कराए सीसीटीवी कंट्रोल रुम का भ्रमण
आईजी ने एसडीओपी, थाना प्रभारी को निर्देश दिए कि वह विद्यार्थियों को सीसीटीवी कंट्रोल रुम का भ्रमण कराएं, जिससे उन्हें जानकारी मिले कि शहर की कौन-कौन सी जगह कैमरों में दिखती है। कैमरों से वह कितने सुरक्षित हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो