scriptनिजी वेयरहाउसों की जांच के लिए समिति गठित, देखा जाएगा स्टॉक | Committee set up to examine private warehouses | Patrika News

निजी वेयरहाउसों की जांच के लिए समिति गठित, देखा जाएगा स्टॉक

locationसागरPublished: May 05, 2019 09:12:27 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

तीन अधिकारी हैं शामिल

warehouses

warehouses

बीना. समर्थन मूल्य खरीदी केन्द्रों पर व्यापारियों का चना, मसूर न बिक सके इसके लिए कलेक्टर द्वारा एक समिति गठित कर निजी वेयरहाउस और मंडी की गोदामों का स्टॉक चैक करने की जिम्मेदारी सौंपी है।
इस समिति में वेयरहाउस प्रबंधक एमके पालिया, सहायक खाद्य अधिकारी जीएस रघुवंशी और मंडी सचिव बीएस तोमर को शामिल किया गया है। वेयरहाउस प्रबंधक ने बताया कि जांच के लिए आदेश मिल चुका है और जल्द की टीम के साथ निजी वेयरहाउस, मंडी गोदामों में स्टॉक की जांच शुरू की जाएगी। यदि दस्तावेजों के अनुसार स्टॉक में गड़बड़ी निकली तो कार्रवाई होगी। शहर में करीब पांच निजी वेयरहाउस हैं, जिसमें आरबी एग्रो को किराए पर लेकर सरकारी अनाज रखा गया है। शेष वेयरहाउसों की जांच की जाएगी।
व्यापारी बेच देते हैं अनाज
समर्थन मूल्य पर दाम ज्यादा मिलने के कारण व्यापारियों द्वारा किसानों का अनाज कम दामों पर खरीदकर केन्द्रों पर बेच दिया जाता है। पिछले वर्षों में इस तरह के आरोप भी लगे थे। क्योंकि एक समिति ने बड़ी मात्रा में घुन लगा चना खरीदा था, जिसे वेयरहाउस में जांच के दौरान रिजेक्ट कर दिया गयाथा। इस वर्ष भी यह गड़बड़ी होने की आशंका है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो