scriptब्लॉक स्तरीय प्रतियोगिता में दिखाया जौहर, जिला के लिए सौ विद्यार्थी चयनित | Competition organized at the exilens school | Patrika News

ब्लॉक स्तरीय प्रतियोगिता में दिखाया जौहर, जिला के लिए सौ विद्यार्थी चयनित

locationसागरPublished: Aug 01, 2019 09:40:41 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

उत्कृष्ट स्कूल में आयोजित हुई प्रतियोगिता

Competition organized at the exilens school

Competition organized at the exilens school

बीना. शासकीय उत्कृष्ट स्कूल परिसर में ब्लॉक स्तरीय क्रीडा प्रतियोगिता का आयोजन गुरुवार को किया गया। जिसमें लगोरी, कैरम, टेबिल टेनिस, तैराकी, रस्सीकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। लगोरी 19 वर्षीय वर्ग और अन्य प्रतियोगिताएं 14, 17, 19 बालक-बालिका वर्ग में हुईं।
प्रतियोगिताओं का शुभारंभ प्राचार्य एसपी तिवारी ने किया। प्रतियोगिता में ब्लॉक के स्कूलों से 200 प्रतिभागी शामिल हुए थे, जिसमें 100 का चयन जिला स्तर के लिए हुआ है। जिला स्तर पर सागर में 3 और 4 अगस्त को टेबिल टेनिस, तैराकी का आयोजन होगा। साथ ही लगोरी, कैरम, रस्सी कूद का जिला स्तरीय आयोजन बीना में ही 3 और 4 अगस्त को किया जाएगा। इस अवसर पर पीटीआई शरीफ खान, मनोज यादव, विनोद रजक, अजय राजपूत, शिवानी साहू, शेरसिंह, सुरेन्द्र कुशवाहा आदि उपस्थित थे। वहीं बीओआरएल द्वारा समन्वय मंडपम के सहयोग से आसपास के 22 गांवों में विद्यार्थियों को खेल प्रशिक्षण दिया जाता है और प्रतियोगिताओं में भाग दिलाते हैं। ब्लॉक स्तरीय प्रतियोगिता में भी विद्यार्थियों ने भाग लिया। जिसमें इन गांवों के करीब 28 विद्यार्थियों का चयन जिला स्तर के लिए हुआ है।
बिना तैराकी कराए ही कर दिया चयन
बीना में तैराकी के लिए कोई व्यवस्था न होने के कारण इस प्रतियोगिता में विद्यार्थियों का चयन उनके बताए अनुसार ही कर दिया। पीटीआई अशोक अहिरवार ने बताया कि विद्यार्थियों ने बताया है कि उन्हें तैरना आता है और वह पिछली प्रतियोगिताओं में भाग ले चुके हैं, इसलिए उनका चयन किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो