script

OMG : वेतन मांगा तो नौकरी से ही निकाल दिया

locationसागरPublished: May 09, 2018 05:01:32 pm

बताया कि कंपनी द्वारा ६ माह से भी अधिक समय से उन्हें वेतन नहीं दिया गया है।

Complaints of public hearing

Complaints of public hearing

सागर. मध्य भारत एग्रो प्रोडक्ट लिमिटेड ग्राम सौंरई तहसील बंडा में सेंट्रल इंडिया इंटेलीजेंस एंड सिक्योरिटी सर्विस प्राइवेट लिमिटेड के माध्यम से सुरक्षा गार्ड की नौकरी करने वाले करीब २० लोगों को बिना बकाया वेतन दिए ही नौकरी से निकाल दिया। यह शिकायत मंगलवार को कलेक्टर जनसुनवाई में की गई। आवेदन देने आए सूर्यप्रताप राजपूत, सुरेश चढ़ार, सत्यनारायण पांडेय, टेकचंद पटेल, रूपकिशोर नामदेव, विक्रम रजक, गोविंद विश्वकर्मा, कृष्ण कुमार पाठक, आदि ने बताया कि कंपनी द्वारा ६ माह से भी अधिक समय से उन्हें वेतन नहीं दिया गया है। ८ घंटे की कहकर १२-१२ घंटे काम कराया जा रहा है। पिछले दिनों जब वेतन की मांग को लेकर एसडीएम से शिकायत की तो कंपनी के ठेकेदार संग्राम सिंह तोमर ने उन्हें नौकरी से ही निकाल दिया। दूसरी ओर ग्राम तारचिरी मंे पिछले दिनों बारात पर पथराव के मामले में पीडि़त परिवार ने क्षतिपूर्ति दिलाने और आरोपियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर जनसुनवाई में गुहार लगाई।
नहीं मिल रहा एरियर्स
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी में चतुर्थ श्रेणी के पद पर कार्यरत चंद्रशेखर रजक सहित अन्य कर्मचारियों ने बताया कि उन्हें कार्यालय द्वारा सातवें वेतनमान का एरियर्स भुगतान नहीं किया जा रहा है। जीपीएफ स्लिप भी नहीं दी जा रही है। शिकायत उसने सीएम हेल्पलाइन में भी की है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई है। इस दौरान जमना प्रसाद रैकवार, धीरज सिंह आदि थे।
जमीन का नहीं हो रहा सीमांकन
बदौना निवासी महाराज सिंह ५४ ने आवेदन देकर बताया कि उसकी खेत की जमीन पर स्थानीय किसानों ने कब्जा कर लिया है। काफी समय से राजस्व अधिकारियों को जमीन का सीमांकन करने के लिए आवेदन दे रहा हूं, लेकिन सीमांकन के लिए अधिकारियों को फुर्सत ही नहीं है।
बेटी को भगा ले गया
मकरोनिया निवासी ३५ वर्षीय बेवा काशीबाई अहिरवार ने बताया कि ३ मई को पड़ोस में रहने वाले अन्नू रजक व उसकी पत्नी रश्मि रजक, मां रज्जीबाई, पिता कुंदन रजक मेरी नाबालिग लड़की को बहला-फुसलाकर भगा ले गए हैं। सभी आरोपी फरार हैं। शिकायत पदमाकर पुलिस थाना में भी की, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की है।

ट्रेंडिंग वीडियो