scriptगुणवत्ता के साथ समय-सीमा में अस्पताल का कार्य करें पूरा-मंत्री | Completed the work of the hospital in a time-bound manner with quality | Patrika News

गुणवत्ता के साथ समय-सीमा में अस्पताल का कार्य करें पूरा-मंत्री

locationसागरPublished: May 08, 2021 09:20:04 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

इसी माह सीएम करेंगे लोकार्पण

Completed the work of the hospital in a time-bound manner with quality

Completed the work of the hospital in a time-bound manner with quality

बीना. चक्क आगासौद में बन रही एक हजार पलंग की अस्थाई कोविड अस्पताल के कार्यों की समीक्षा को लेकर नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने शनिवार को अधिकारियों की बैठक ली।
बैठक में उन्होंने बताया कि अस्पताल का लोकार्पण इसी माह मुख्यमंत्री द्वारा किया जाएगा। निर्माण कार्य पूरी गुणवत्ता के साथ समय-सीमा में पूर्ण करें। अधिकारियों से अस्पताल के निर्माण कार्य में तेजी लाने के लिए कहा, जिससे इस माह के अंत तक अस्पताल प्रारंभ कर इलाज शुरू किया जा सके। उन्होंने कहा कि अस्पताल तक आने-जाने के लिए बीना से परिवहन की व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए रोड मैप तैयार करें। अस्पताल परिसर में पानी, टॉयलेट, सड़क, हेलीपेड, अस्पताल डोम, बिजली व्यवस्था, ऑक्सीजन सप्लाई आदि कार्यों की समीक्षा कर दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अस्पताल के लिए 200 शौचालय बनाए जाने हैं और सभी में फाइबर सीट लगाएं, सीवरेज का प्लान करें और ड्रेनेज सिस्टम तैयार करें। 1500 वर्गमीटर फ्लोर पर सीसी कंक्रीट कार्य जल्द किया जाए। पेबर ब्लॉक लगाने के पहले बेस तैयार करें और फिर ब्लॉक लगाए जाएं। एडमिन ब्लॉक, स्टोरेज ब्लॉक, मरीजों के परिजनों के लिए अटेंडर ब्लॉक, अक्षय फाउंडेशन के लिए खाना बनाने एवं पैकिंग के लिए किचन ब्लॉक, वहां आने वालों के लिए रिफ्रेशमेंट जैसे चाय, बिस्किट, फल, दूध आदि के लिए कंवेनियन्स शॉपिंग ब्लॉक सहित पार्किंग की अच्छी व्यवस्था की करने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि ऑक्सीजन कंप्रेशर भी १२ मई तक आ जाएगा। कलेक्टर दीपक सिंह ने भी अधिकारियों से समय-सीमा में कार्य पूर्ण करने के लिए कहा। इस अवसर पर इस अवसर पर विधायक महेश राय, अपर कलेक्टर व नोडल अधिकारी नरेंद्र सूर्यवंशी, एसडीएम प्रकाश नायक, एएसपी विक्रम सिंह, हरिशंकर जयसवाल, एसडीओपी उदयभान सिंह आदि उपस्थित थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो