scriptशिविर में वि द्यार्थियों को मिलता है प्र तिभा निखारने का अवसर | Completion of National Service Scheme Camp | Patrika News

शिविर में वि द्यार्थियों को मिलता है प्र तिभा निखारने का अवसर

locationसागरPublished: Feb 21, 2020 08:37:40 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर का समापन

Completion of National Service Scheme Camp

Completion of National Service Scheme Camp

बीना. ग्राम हिरनछिपा में चल रहे पीजी कॉलेज के राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के तहत सात दिवसीय शिविर का समापन शुक्रवार को हुआ। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जनभागीदारी समिति अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह ठाकुर थे।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि रासेयो से विद्यार्थियों में समाज सेवा की भावना का विकास होगा और उनके जीवन जीने का नजरिया बदलेगा। प्राचार्य डॉ. एमएल सोनी ने कहा कि शिविर के माध्यम से विद्यार्थियों को ग्रामीण संस्कृति और जीवनशैली को समझने, व्यक्तित्व का निर्माण करने, नेतृत्व क्षमता का विकास करने, अपनी प्रतिभा निखारने का अवसर प्राप्त हुआ। सत्यजीत ठाकुर ने शासन द्वारा जनहित में बनाए गए नियमों की जानकारी देते हुए स्वयंसेवकों को सामाजिक जागरूकता के लिए सक्रिय रहने के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम अधिकारी गौरव नैलवाल ने शिविरार्थियों को शिविर के बाहर भी सेवा करते रहने के लिए प्रेरित किया। श्वेता दुबे ने आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम को पूर्व प्राचार्य डॉ. आरसी गुप्ता, सरपंच अनिल ओझा, भारतभूषण सोनी, केके जैन, दयाराम वर्मा, डॉ. एके जैन ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया। कायज़्क्रम के अंत में सभी स्वयंसेवकों को प्रमाण-पत्र व मेडल वितरित किए गए। उत्कृष्ट कार्य के लिए समन्वय मंडपम के द्वारा सम्मान भी स्वसंसेवकों का सम्मान किया गया। संचालन आरके वशिष्ठ द्वारा किया गया। इस अवसर पर देवेंद्र नायक, ओमकार सौर, शिल्पा समैया, एलएन पाठक, डॉ. व्हीके अग्निहोत्री, नागेंद्र सिंह आदि उपस्थित थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो