scriptकांग्रेस नेता की बहू ने इस कारण की आत्महत्या, नहीं देख सकती थी अपने सामने एेसा | Congress leader's daughter-in-law suicide Husband second marriage | Patrika News

कांग्रेस नेता की बहू ने इस कारण की आत्महत्या, नहीं देख सकती थी अपने सामने एेसा

locationसागरPublished: Aug 25, 2018 11:42:34 am

Submitted by:

sunil lakhera

एक सुसाइड नोट, दो क्षतिग्रस्त मोबाइल बरामद

Congress leader's daughter-in-law suicide Husband second marriage

Congress leader’s daughter-in-law suicide Husband second marriage

सागर. शहर के मोतीनगर थाना अंतर्गत एक प्रतिष्ठित ट्रांसपोर्टर एवं बीड़ी व्यवसायी परिवार व कांग्रेस नेता की बहू ने शुक्रवार सुबह फंदे पर झूलकर जान दे दी। परिजन फंदा काटकर उसे पास के निजी अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टर द्वारा मृत घोषित किया गया। परिजन शव को घर ले आए और पुलिस को खबर दी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए मौके से एक सुसाइड नोट, दो क्षतिग्रस्त मोबाइल बरामद करके मामला जांच में लिया है। इधर, आत्महत्या की खबर लगते ही पहुंचे मायके पक्ष और ससुराल पक्ष के बीच पुलिस थाने में काफी देर तक तनातनी की स्थिति बनी रही, जिसे पुलिस और दोनों परिवारों केबीच के वरिष्ठजनों ने समझाते हुए शांत किया।
सुबह देखा तोमचा हड़कंप
मोतीनगर टीआई विपिन ताम्रकार ने बताया कि कांग्रेस नेता एवं वर्तमान में जिला पंचायत सदस्य बुन्देल सिंह बुंदेला के पुत्र दुष्यंत सिंह का विवाह गत वर्ष नरयावली के नजदीक ढाना के एक परिवार की आकांक्षा सिंह (श्रुति) के साथ हुआ था। आकांक्षा हाल ही में मायके से सागर आई थी। शुक्रवार सुबह करीब ७.१५ बजे परिजनों ने उसे साड़ी से बने फंदे पर लटका देखा तो हड़कंप मच गया। परिजन तुरंत खुरई रोड स्थित निजी अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। बुंदेला परिवार इसके बाद आकांक्षा के शव को लेकर वापस भूतेश्वर मार्ग स्थित घर लौट आया।
सूचना पर पहुंची मोतीनगर पुलिस ने मौका मुआयना करके शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। कमरे की तलाशी के दौरान पुलिस ने वहां से उस साड़ी के टुकड़े को जब्त कर लिया, जिससे आकांक्षा फंदा बनाकर झूली थी। पुलिस ने वहां से एक सुसाइड नोट, दो क्षतिग्रस्त मोबाइल व पौरुष शक्तिवर्धक दवाओं को भी बरामद किया है, जिसमें आकांक्षा ने अपनी मनोदशा का जिक्र किया है।
सुसाइड नोट में यह लिखा
हमें ये सब करना तो नहीं था, पर आप हमारे साथ खुश नहीं हो इसलिए हमें ये सब करना पड़ रहा है। हम आपसे बहुत प्यार करते हैं और करते रहेंगे पर आप हमें पूरी तरह से अपना नहीं पाए। हम सविता भाभी जैसे नहीं हैं, हमें आपकी और आपके परिवार की बहुत चिंता है पर आपने कल हमारे मम्मी-पापा के लिए बहुत बुरा बोला, पर कोई बात नहीं। आप बस हमेशा खुश रहो। आपकी कुंडली की दूसरी शादी वाली बात भी अब सच हो जाएगी। अब आप दूसरी शादी करना पर खुद अपनी पसंद से। दाऊ भाई के कहने से नहीं। हमें आपसे कोई शिकायत नहीं है, हम ये सब अपनी मर्जी से कर रहे हैं, आप मम्मी-पापा और भइया का ध्यान रखना और हमेशा हंसते रहना।
मायके, ससुराल पक्ष के बीच हुई बहस
आत्महत्या की खबर लगते ही आकांक्षा के मायके पक्ष के लोग भी भूतेश्वर रोड स्थित उसकी ससुराल पहुंच गए। उन्होंने बेटी की आत्महत्या के लिए पति व अन्य परिजनों को जिम्मेदार ठहराया। इसको लेकर दोनों पक्षों में तीखी बहस भी हुई, जिसे समाज के वरिष्ठजनों और पुलिस की समझाइश द्वारा शांत कराया गया। टीआई ताम्रकार के अनुसार मृतिका के सुसाइड नोट के अलावा उसके मोबाइल की कॉल डिटेल भी की जांच की जाएगी ताकि आत्महत्या की वजह सामने आ सके।
सुसाइड नोट कीहैंड राइटिंग की जांच कराएंगे
मोतीनगर टीआई ने बताया कि मायके पक्ष के एक परिजन ने सुसाइड नोट में हैंडराइटिंग को पहचानकर आकांक्षा की होने की पुष्टि की है। पुलिस इस सुसाइड नोट की हैंड राइटिंग की जांच कर रही है। इसके बाद ही विस्तृत जानकारी
मिल पाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो