scriptकांग्रेस नेता बहू आत्महत्या मामला,सुसाइड नोट में लिखी पति की दूसरी शादी की बात…? आप भी पढ़ें | Congress leaders daughter-in-law suicide case sagar | Patrika News

कांग्रेस नेता बहू आत्महत्या मामला,सुसाइड नोट में लिखी पति की दूसरी शादी की बात…? आप भी पढ़ें

locationसागरPublished: Aug 25, 2018 01:19:05 pm

Submitted by:

Samved Jain

कांग्रेस नेता की बहू आत्महत्या मामला,सुसाइड नोट में लिखी पति की दूसरी शादी की बात…? आप भी पढ़ें

कांग्रेस नेता बहू आत्महत्या मामला,सुसाइड नोट में लिखी पति की दूसरी शादी की बात...? आप भी पढ़ें

कांग्रेस नेता बहू आत्महत्या मामला,सुसाइड नोट में लिखी पति की दूसरी शादी की बात…? आप भी पढ़ें

सागर. शहर के मोतीनगर थाना अंतर्गत एक प्रतिष्ठित ट्रांसपोर्टर,व्यवसायी व बड़े कांग्रेस नेता की बहू ने शुक्रवार को फंदे पर झूलकर जान दे दी थी। अब कमरे से मिले सुसाइड नोट ने मामले में नया मोड़ ला दिया है। नोट में जहां खुशी नहीं दे पाने जैसी बातों का जिक्र है, तो वहीं पति की दूसरी शादी की बात का भी उल्लेख है। पूरे नोट में क्या-क्या लिखा है नीचे तैयार किए गए डमी नोट में अध्ययन किया जा सकता है।
हालांकि, अब तक स्पष्ट नहीं हो सका है कि यह नोट किसके द्वारा लिखा गया है। इसकी सत्यता की जांच के लिए हैंडराइटिंग एक्सपर्ट से जांच कराई जा रही है, साथ ही अन्य बिंदुओं पर भी पुलिस बारीकी से जांच कर रही है। इधर मामले में मायके पक्ष से आए लोगों ने भी बेटी के ससुराल पक्ष पर गंभीर आरोप लगाए है। जिसके बीच शुक्रवार को तीखी बहस भी होने की जानकारी दी गई है।
कांग्रेस नेता बहू आत्महत्या मामला,सुसाइड नोट में लिखी पति की दूसरी शादी की बात...? आप भी पढ़ें

दो टूटे-फूटे मोबाइल भी मिले, उगल सकते है राज

पुलिस को प्राथमिक जांच के दौरान कांग्रेस नेता बुंदेल सिंह बुंदेला के निवास से एक सुसाइड नोट के अलावा दो टूटे-फूटे मोबाइल भी जब्त किए है। जो कि आकांक्षा के होना बताए जा रहे है। सवाल यह है कि ये मोबाइल किसने और क्यों तोड़े? क्या आत्महत्या के पहले विवाद हुआ था, जिसमें मोबाइल तोडऩे जैसी प्रक्रिया हुई थी? इन बिंदुओं पर भी पुलिस परिजनों और पति से पूछताछ कर सकती है। हालांकि, अभी सिर्फ मोबाइल की जब्ती बनाई गई है। पुलिस जांच में ये मोबाइल अहम भूमिका निभा सकते है। जिनके मेमोरी से बहुत से राज उगल सकते है। आकांक्षा के मोबाइल नंबर की कॉल डीटेल भी पुलिस द्वारा जुटाई जाएगी। स्पष्ट है कि ये हाईप्रोफाइल मामला ऐसे ही बंद होने वाला नहीं है।

रहा तनातनी का माहौल, मायके पक्ष ने लगाए आरोप

बेटी की मौत की खबर लगते ही सागर जिले के नरयावली में रहने वाले आकांक्षा के माता, पिता व अन्य परिजन भी तत्काल सागर पहुंच गए। जहां बेटी की मौत पर उनके आंसू रुकते नजर नहीं आए। इधर ससुराल वालों के प्रति उनका गुस्सा भी इस दौरान जमकर निकला। मायके पक्ष के लोगों ने ससुराल पक्ष पर जमकर आरोप लगाए और बेटी को मारने तक का आरोप लगाया। इस दौरान मोतीनगर पुलिस थाने में ही दोनों पक्षों के बीच काफी ठन गई। जिससे काफी देर तक तनातनी की स्थिति बनी रही, जिसे पुलिस और दोनों परिवारों के बीच के वरिष्ठजनों ने समझाते हुए शांत किया गया।
कांग्रेस नेता बहू आत्महत्या मामला,सुसाइड नोट में लिखी पति की दूसरी शादी की बात...? आप भी पढ़ें

यह है पूरा मामला
मोतीनगर टीआई विपिन ताम्रकार ने बताया कि कांग्रेस नेता एवं वर्तमान में जिला पंचायत सदस्य बुन्देल सिंह बुंदेला के पुत्र दुष्यंत सिंह का विवाह गत वर्ष नरयावली के नजदीक ढाना के एक परिवार की आकांक्षा सिंह (श्रुति) के साथ हुआ था। आकांक्षा हाल ही में मायके से सागर आई थी। शक्रवार सुबह करीब 7.15 बजे परिजनों ने उसे साड़ी से बने फंदे पर लटका देखा तो हड़कंप मच गया। परिजन तुरंत खुरई रोड स्थित निजी अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। बुंदेला परिवार इसके बाद आकांक्षा के शव को लेकर वापस भूतेश्वर मार्ग स्थित घर लौट आया। सूचना पर पहुंची मोतीनगर पुलिस ने मौका मुआयना करके शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। कमरे की तलाशी के दौरान पुलिस ने वहां से उस साड़ी के टुकड़े को जब्त कर लिया, जिससे आकांक्षा फंदा बनाकर झूली थी। पुलिस ने वहां से एक सुसाइड नोट, दो क्षतिग्रस्त मोबाइल व पौरुष शक्तिवर्धक दवाओं को भी बरामद किया है।

कांग्रेस नेता बहू आत्महत्या मामला,सुसाइड नोट में लिखी पति की दूसरी शादी की बात...? आप भी पढ़ें

इस तरह लिखा है मिले सुसाइड में, आप भी पढ़ें

-हमें ये सब करना तो नहीं था, पर आप हमारे साथ खुश नहीं हो इसलिए हमें ये सब करना पड़ रहा है।

-हम आपसे बहुत प्यार करते हैं और करते रहेंगे पर आप हमें पूरी तरह से अपना नहीं पाए।
-हम सविता भाभी जैसे नहीं हैं, हमें आपकी और आपके परिवार की बहुत चिंता है पर आपने कल हमारे मम्मी-पापा के लिए बहुत बुरा बोला, पर कोई बात नहीं। आप बस हमेशा खुश रहो।
-आपकी कुंडली की दूसरी शादी वाली बात भी अब सच हो जाएगी। अब आप दूसरी शादी करना पर खुद अपनी पसंद से। दाऊ भाई के कहने से नहीं। हमें आपसे कोई शिकायत नहीं है, हम ये सब अपनी मर्जी से कर रहे हैं।
-आप मम्मी-पापा और भइया का ध्यान रखना और हमेशा हंसते रहना।

क्या कहती है पुलिस


टीआई ताम्रकार के अनुसार मृतिका के सुसाइड नोट के अलावा उसके मोबाइल की कॉल डिटेल भी की जांच की जाएगी ताकि आत्महत्या की वजह सामने आ सके। सुसाइड नोट की हैंड राइटिंग की जांच कराएंगे। मोतीनगर टीआई ने बताया कि मायके पक्ष के एक परिजन ने सुसाइड नोट में हैंडराइटिंग को पहचानकर आकांक्षा की होने की पुष्टि की है। पुलिस इस सुसाइड नोट की हैंड राइटिंग की जांच कर रही है। इसके बाद ही विस्तृत जानकारी मिल पाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो