scriptmp election 2018 कांग्रेस प्रत्याशियों को ट्विटर व फेसबुक से एलर्जी। | Congress nominees allergy to Twitter and Facebook mp election 2018 | Patrika News

mp election 2018 कांग्रेस प्रत्याशियों को ट्विटर व फेसबुक से एलर्जी।

locationसागरPublished: Nov 20, 2018 03:15:25 pm

Submitted by:

manish Dubesy

सोशल मीडिया: भाजपा के ५ प्रत्याशी तो कांग्रेस का महज एक प्रत्याशी करता है उपयोग

Congress nominees allergy to Twitter and Facebook mp election 2018

Congress nominees allergy to Twitter and Facebook mp election 2018

आकाश तिवारी
सागर. सोशल मीडिया का उपयोग विधानसभा चुनाव में जमकर हो रहा है। भाजपा और कांग्रेस समर्थक फेसबुक और ट्विटर पर प्रतिदिन नई-नई पोस्ट अपलोड करके अपनी बात रख रहे हैं। राजीैतिक दलों के प्रत्याशी भी इसमें पीछे नहीं हैं। यह और बात है कि इसका ब्योरा इन प्रत्याशियों को निर्वाचन आयोग को देना पड़ेगा।
सागर जिले की ८ विस की बात करें तो यहां ४० फीसदी प्रत्याशी एेसे हैं, जो ट्विटर और फेसबुक अकाउंट से अभी भी दूरी बनाए हुए हैं। या यूं कहें कि उन्हें इसे ऑपरेट करना नहीं आता है। यही वजह है कि इन प्रत्याशियों ने इसका जिक्र भी निर्वाचन फॉर्म में नहीं किया है। निर्वाचन कार्यालय में जमा हुए १६ प्रत्याशियों के फॉर्म में महज ६ फॉर्मों पर ही ट्विटर अकांउट होने का उल्लेख है। इनमें से ५ बीजेपी और एक कांग्रेस प्रत्याशी का ट्विटर अकाउंट है।
कांग्रेस के आठ प्रत्याशियों के निर्वाचन फॉर्म में महज १ प्रत्याशी के फॉर्म में ट्विटर अकाउंट का उल्लेख है। इसमें सिर्फ रहली के प्रत्याशी कमलेश साहू हैं। सूत्रों की मानें तो सुरखी से कांग्रेस के प्रत्याशी गोविंद सिंह राजपूत का भी ट्विटर अकाउंट हैं, लेकिन उनके द्वारा इसकी जानकारी निर्वाचन फॉर्म में नहीं दी गई है। वहीं, भाजपा के सुरखी प्रत्याशी सुधीर यादव, देवरी प्रत्याशी तेजी सिंह का भी ट्विटर अकाउंट नहीं है।
फेसबुक से भी दूरी
सागर की ८ विस में कांग्रेस प्रत्याशियों में से सिर्फ २ प्रत्याशियों के फेसबुक अकाउंट और पेज बने हुए हैं। इनमें सुरखी से गोविंद राजपूत और नरयावली प्रत्याशी सुरेंद्र चौधरी शामिल हैं। बाकी ६ प्रत्याशियों ने इसका जिक्र निर्वाचन फार्म में नहीं किया। में सुरखी प्रत्याशी सुधीर यादव का फेसबुक अकाउंट नहीं है। अन्य ७ ने इसका जिक्र निर्वाचन फॉर्म में किया है।

सागर विस: भाजपा प्रत्याशी शैलेंद्र जैन- ईमेल आईडी और ट्विटर। कांग्रेस प्रत्याशी नेवी जैन- ईमेल आईडी
सुरखी विस: भाजपा प्रत्याशी सुधीर यादव- ईमेल आईडी। कांग्रेस प्रत्याशी गोविंद सिंह राजपूत- ईमेल आईडी।
देवरी विस: भाजपा प्रत्याशी तेजी सिंह- इमेल आइडी। कांग्रेस प्रत्याशी हर्ष यादव-ईमेल आईडी।
खुरई विस: भाजपा प्रत्याशी भूपेंद्र सिंह- ट्विटर और इमेल आइडी। कांग्रेस प्रत्याशी अरुणोदय चौबे- ईमेल आईडी।
बंडा विस: भाजपा प्रत्याशी हरवंश राठौर- ट्विटर और ईमेल आईडी। कांग्रेस प्रत्याशी तरवर सिंह- ईमेल आईडी।
नरयावली विस: भाजपा के प्रदीप लारिया- ईमेल आईडी। कांग्रेस के सुरेंद्र चौधरी- ईमेल आईडी।
रहली विस: भाजपा प्रत्याशी गोपाल भार्गव- ईमेल आईडी और ट्विटर। कांग्रेस प्रत्याशी कमलेश साहू- ईमेल आईडी और ट्विटर।
बीना विस: भाजपा प्रत्याशी महेश राय- इमेल आइडी, ट्विटर। कांग्रेस प्रत्याशी शशि-ईमेल आईडी।

बंडा विधानसभा का मामला-15 अभ्यर्थियों को नोटिस, २२ तक मांगा चुनाव खर्च ब्योरा
विधानसभा चुनाव में प्रत्याशियों द्वारा आयोग को खर्च की जानकारी देने के लिए रिटर्निंग ऑफिसर ने बंडा विधानसभा क्षेत्र के 15 अभ्यर्थियों को नोटिस जारी किया है। उन्होंने उम्मीदवारों को 22 नवंबर तक निर्वाचन व्यय संबंधी जानकारी मय दस्तावेजों के व्यय प्रेक्षक के समक्ष प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं। नोटिस में कहा गया है कि लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 77 के अनुसार नाम निर्देशन की तारीख से परिणाम की घोषणा होने तक, दोनों तारीखों को सम्मिलित कर अभ्यर्थी स्वयं या अधिकृत निर्वाचन एजेंट चुनाव संबंधी सभी खर्च प्रस्तुत करें। अभ्यर्थी चुनाव प्रचार अवधि के दौरान कम से कम 3 बार निजी रूप से अथवा निर्वाचन एजेंट के माध्यम से निर्वाचन व्यय रजिस्ट्रार निरीक्षण के लिए प्रस्तुत करेगा। उन्होंने 22 नवंबर को सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक व्यय रजिस्टर, वॉउचर सहित प्रेक्षक के समक्ष अनुविभागीय अधिकारी कार्यालय बंडा में उपस्थित होकर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो