पुलिसवाले की पत्नी ने नाले पर ठोका कब्जा, दिखाया रौब

शासकीय नाले पर १०वीं बटालियन में पदस्थ आरक्षक सुरेश सींग की पत्नी ने कब्जा कर लिया था।

By:

Published: 16 May 2018, 05:15 PM IST

सागर. सैंया भए कोतवाल तो फिर डर काहे का..., यह कहावत मकरोनिया क्षेत्र के नेहानगर में चरितार्थ होते नजर आई। जहां शासकीय नाले पर १०वीं बटालियन में पदस्थ आरक्षक सुरेश सींग की पत्नी ने कब्जा कर लिया था। उसने आपत्ति करने वाले स्थानीय लोगों को पति के आरक्षक होने का दम दिखाकर वापस लौटा दिया।
इसके बाद वार्ड पार्षद और नगर पालिका के अतिक्रमण दल की समझाइश को भी हवा करते हुए कब्जा ठोकना शुरू कर दिया। हालांकि आरक्षक पति के दम पर रौब झाडऩे वाली महिला का प्रभाव खास असर नहीं कर पाया और मंगलवार सुबह नगर पालिका के अतिक्रमण दल ने कब्जे पर हथौड़ा चलाकर तोड़ दिया। नपा के वार्ड नंबर ६ की पार्षद विनीता सिंह ने बताया कि नेहानगर क्षेत्र में रहने वाले सुरेश सींग १०वीं बटालियन में आरक्षक हैं। उनकी सह पर पत्नी सुधा सींग घर के समीप निकले शासकीय नाले पर एक ठेकेदार के माध्यम से निर्माण कार्य करा रही थीं। इसको लेकर सोमवार को स्थानीय लोगों ने पहुंचकर आपत्ति दर्ज कराई, लेकिन महिला ने एक न सुनी और मनमर्जी से काम जारी रखा।
सामने नहीं आया आरक्षक, पत्नी को बनाया ढाल
इसके बाद लोगों ने मुझसे शिकायत की। जिसके बाद मौके पर पहुंचे पार्षद प्रतिनिधि तीरथ सिंह व नपा के अधिकारी-कर्मचारियों ने भी कब्जा नहीं करने की नसीहत दी। लेकिन महिला ने दूसरे दिन मंगलवार को भी निर्माण कार्य जारी रखा। इसके बाद नपा सीएमओ के आदेश पर निर्माण को तोडऩे की कार्रवाई की गई। हालांकि इस दौरान आरक्षक सुरेश सींग किसी के सामने नहीं आया। वह पत्नी को ही ढाल के रूप में इस्तेमाल करता रहा।

नेहानगर में एक आरक्षक द्वारा नाले पर किए जा रहे अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की है। अतिक्रमणकारियों से कागज मांगे गए हैं। यदि नाले की ओर उनकी जमीन है तो वे दावा कर सकते हैं। - आरसी अहिरवार, सीएमओ

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned