script

पहले धीमी गति से चल रहा था ब्रिज का निर्माण कार्य, लॉकडाउन से है बंद

locationसागरPublished: May 23, 2020 09:12:15 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

समय सीमा गुजरने के बाद तैयार नहीं हो पाए ब्रिज

Construction of both the bridges of the city stopped

Construction of both the bridges of the city stopped

बीना. शहर में सागर रेलवे गेट, झांसी रेलवे गेट पर बन रहे ओवरब्रिज का निर्माण पहले से ही धीमी गति से चल रहा था और अब लॉकडाउन से काम बंद है। जबकि सोशल डिस्टेंस के साथ अन्य निर्माण कार्य शुरू हो चुके हैं, लेकिन दों ब्रिज का काम भी तक चालू नहीं हो पाया है। अधूरे ब्रिजों के कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
झांसी गेट पर बन रहे ओवरब्रिज का निर्माण कार्य करने वाली कंपनी शुरू से ही धीमी गति से काम कर रही हैं। ठेकेदार के लिए नोटिस जारी हो चुके हैं, लेकिन गति नहीं बढ़ाई गई और अब लॉकडाउन के कारण बंद हुए निर्माण कार्य को फिर से शुरू नहीं किया गया है। जबकि यहां गेट बंद होने के कारण बारिश के मौसम में लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा, क्योंकि अंडरब्रिज में पानी भर जाने के कारण आवागमन बंद हो जाता है। ऐसी स्थिति में दोनों तरफ के लोगों को परेशानी होगी। इसके बाद भी अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं। इस संबंध में पीडब्ल्यूडी ब्रिज ग्वालियर के एसडीओ एसएल शर्मा ने बताया कि कंपनी ने एक्सटेंशन के लिए पत्र लिखा है। यदि कंपनी को अनुमति मिलती है तो वह काम करेगी नहीं तो फिर दूसरा टेंडर किया होगा।
गुजरात में फंसा ठेकेदार, कर्मचारी
सागर रेलवे गेट के लिए बायपास रोड से बन रहे ओवरब्रिज का कार्य भी रुका हुआ है। लॉकडाउन के बाद से अभी तक फिर काम शुरू नहीं हो पाया है। इस संबंध में पीडब्ल्यू ब्रिज विभाग के आरएस सिंह ने बताया कि कंपनी गुजरात की है और ठेकेदार सहित कर्मचारी भी वहीं के हैं। लॉकडाउन के कारण वह वहां फंस गए हैं और आने की अनुमति नहीं मिल पा रही है। ठेकेदार द्वारा अनुमति लेने के प्रयास किए जा रहे हैं। ठेकेदार और कर्मचारियों के आते ही काम शुरू हो जाएगा। गौरतलब है कि ब्रिज का निर्माण कर रही कंपनी बीच में कुछ महीनों के लिए काम छोड़कर चली गई थी, जिससे यहां भी काम पिछड़ गया है और अब लॉकडाउन के कारण निर्माण में देरी हो रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो