scriptप्रदेश में एक हजार आधुनिक गौशालाओं का होगा निर्माण | Construction of one thousand modern Gaushalas in the state | Patrika News

प्रदेश में एक हजार आधुनिक गौशालाओं का होगा निर्माण

locationसागरPublished: Jul 15, 2019 01:10:29 am

Submitted by:

vishnu soni

जिले की पहली गौशाला का रामनगर में मंत्री राठौर ने किया भूमिपूजन

Construction of one thousand modern Gaushalas in the state

प्रदेश में एक हजार आधुनिक गौशालाओं का होगा निर्माण

टीकमगढ़. हमारी सरकार को किसानों की फि ्रक है। गौशाला का शिलान्यास केवल रामनगर में ही नहीं हो रहा है, बल्कि पूरे प्रदेश में आधुनिक तरीके की एक हजार गौशालाओं का निर्माण कराया जा रहा है। इनमें अच्छी नस्लों की गायों को लाया जाएगा, जिससे उत्पादित होने वाले दुग्ध पदार्थों से प्रदेश के बच्चे कुपोषण से दूर होंगे। प्रदेश के वाणिज्यिक कर मंत्री बृजेन्द्र सिंह राठौर ने जतारा ब्लॉक की ग्राम पंचायत रामनगर के ग्राम भगवंतपुरा के सोजेन हार में 27.72 लाख रुपए की लागत से बनने वाली जिले की पहली गौशाला का भूमिपूजन एवं शिलान्यास के दौरान यह बात कही। इस दौरान मंत्री राठौर ने पौधरोपण भी किया। कार्यक्रम के दौरान मंत्री राठौर ने कहा कि प्रदेश सरकार ने वृद्धावस्था पेंशन योजना के तहत मिलने वाली पेंशन को 600 रुपए कर दिया है। जिसको आने वाले समय में एक हजार रुपए तक बढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा कि वृद्ध लोगों का आदर करें एवं पौधरोपण करें। उन्होंने कहा कि सभी लोग ज्यादा से ज्यादा पौधो का रोपण करें, जिससे पर्यावरण का संरक्षण किया जा सके।
प्रत्येक व्यक्ति को मिलेगा ६० लीटर पानी

कार्यक्रम के दौरान मंत्री राठौर ने कहा कि मुख्यमंत्री किसान कर्ज माफी योजना के तहत जिन किसानों का कर्ज माफ नहीं हुआ है । उन किसानों का जल्द ही कर्ज माफ किया जाएगा।
किसानों को गेहूं उपार्जन का बोनस भी दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार लोगों के द्वार-द्वार जाकर काम करेगी और लोगों की समस्याओं का निराकरण करेगी। मंत्री राठौर ने कहा कि प्रदेश सरकार प्रत्येक व्यक्ति को प्रतिदिन शुद्ध 60 लीटर पानी पीने के लिए उपलब्ध कराएगी। राठौर ने कहा कि ग्राम में 28 लाख रुपए की लागत से सड़क का निर्माण कराया जाएगा, जिससे आमजन को बारिश में होने वाली समस्या से निजात मिलेगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के तहत प्रदेश सरकार 51 हजार रुपए कन्याओं की शादी के लिए दे रही है। उन्होंने कहा कि दिव्यांजनों को शिविर लगाकर आवश्यक उपकरण उपलब्ध कराए जाएं, जिसका मैं खुद आकर निरीक्षण करूंगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने अपने बजट में किसानों के लिए टैक्स में छूट दी है, जिससे किसानों का एक भी रुपया टैक्स नहीं लगेगा। इस अवसर पर अपर कलेक्टर एसके अहिरवार, एसडीएम जतारा आरएस बांकना, जनप्रतिनिधि एवं संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो