scriptयहां दस महीने में दो सौ फुट सड़क का हो सका निर्माण कार्य | Construction work of two hundred feet in ten months here | Patrika News

यहां दस महीने में दो सौ फुट सड़क का हो सका निर्माण कार्य

locationसागरPublished: May 05, 2019 08:37:01 pm

Submitted by:

anuj hazari

धीमी गति से चल रहे आगासौद रोड के काम से लोगों को हो रही परेशानी

Construction work of two hundred feet in ten months here

Construction work of two hundred feet in ten months here

बीना. शहर के आगासौद रोड के चौड़ीकरण का कार्य कछुआ चाल से चल रहा है, जिसके कारण शहर के लोगों को परेशानी हो रही है, लेकिन नगरपालिका के अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं। यहां पर किए जा रहे निर्माण कार्य में न तो गुणवत्ता का ध्यान दिया जा रहा है न ही लोगों की परेशानी का। गौरतलब है कि इस सड़क का निर्माण कार्य विधानसभा चुनाव के पहले शुरू किया गया था, लेकिन अभी तक वहां पर लगभग दो सौ फुट लंबी सड़क का निर्माण ही किया जा सका है। करीब तीन महीने पहले सड़क को चौड़ा करने के लिए खुदाई कर दी गई थी, जिस बजह से यहां से लोगों को निकलने में डर लगता है, इतना ही नहीं रात के समय घटना न हो इसके लिए जरुरी है कि यहां पर संकेतक व बेरीकेट्स का उपयोग किया जाए, लेकिन ठेकेदार द्वारा नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है, जिस बजह से यहां से निकलने में लोगों को हरदम दुर्घटना का डर बना रहता है, लेकिन नगरपालिका के अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं। सड़क पर जगह कम होने के कारण यहां पर बार-बार जाम की स्थिति बनती है।
खंभों के पास कर दी खुदाई
सड़क के चौड़ीकरण के लिए जहां सड़क खोदी गई है वहां पर हाइटेंशन लाइन के खंभे भी लगे हैं, जिसके कारण चारों तरफ से मिट्टी की खुदाई कर देने के कारण खंभे का कुछ ही हिस्सा जमीन में बचा है। यही बजह है कि शनिवार की शाम को तेज आंधी चलने पर 33 केवी लाइन का खंभा पास में बने एक मकान पर गिर गया था, गनीमत रही कि यह खंभा सड़क की ओर नहीं गिरा नहीं तो कई लोगों की जान भी जा सकती थी।
नहीं हटाया अतिक्रमण
सड़क के चौड़ीकरण के कार्य के लिए नगरपालिका के लिए आंबेडकर तिराहे से करीब पांच सौ मीटर तक सड़क पर फैले अतिक्रमण को हटाना पड़ेगा, लेकिन अभी यह प्रक्रिया भी शुरू नहीं हो सकी है। जिसके कारण अभी काफी समय सड़क के चौड़ीकरण के कार्य को पूरा करने में लगेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो