scriptनाम का कंटेनमेंट, जहां मिला था कोरोना मरीज वहां केवल एक तरफ सील किया रास्ता | Container named, where corona patient was found, only one way sealed w | Patrika News

नाम का कंटेनमेंट, जहां मिला था कोरोना मरीज वहां केवल एक तरफ सील किया रास्ता

locationसागरPublished: Aug 04, 2020 08:54:53 pm

Submitted by:

anuj hazari

बाकी जगह को छोड़ा खुला, लोगों का रहता आवागमन

Container named, where corona patient was found, only one way sealed way

Container named, where corona patient was found, only one way sealed way

बीना. शहर में बनाए गए कंटेनमेंट एरिया को देखकर ऐसा लगता है मानों प्रशासन ने इसके लिए कोई गाइडलाइन तैयार ही नहीं की है। यही कारण है कि पिछले दिनों एक निजी अस्पताल के कर्मचारी के कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद केवल एक तरफ ही कंटेनमेंट एरिया बनाया गया है। वहीं दूसरी तरफ से लोगों का लगातार आना-जाना बना हुआ है। दरअसल एक बार फिर लोगों ने मन में वही प्रश्न उठने लगा है कि जब शुरुआत में कंटेनमेंट एरिया एक से ढाई किलोमीटर तक का बनाया जाता था, जिसे पिछले दिनों शासन, प्रशासन स्तर पर निर्णय लेकर कुछ मीटर तक सीमित किया गया, लेकिन यहां तो कुछ मीटर का कंटेनमेंट बनाना तो दूर की बात एक ही भवन के एक तरफ का एरिया कंटेनमेंट जोन है तो दूसरी तरफ के रास्ते से लोगों को आने जाने के लिए खोलकर रखा गया है। जबकि वह एरिया कुछ मीटर नहीं तो कुछ फीट दूर तक तो सील करके रखा ही जाना था। क्योंकि जिस भवन में क्लीनिक संचालित हो रही है उसके दोनों तरफ से आम रास्ता है।
कंटेनमेंट में बाहर घूमते दिखाई देते हंै लोग
कंटेनमेंट एरिया में लोगों को घर से बाहर घूमते हुए आसानी से देखा जा सकता है। जिस दिन से कंटेनमेंट घोषित किया गया है उस दिन से कोई भी अधिकारी यहां जांच करने के लिए नहीं आया है। शहर में जहां भी कंटेनमेंट बनाए जा रहे है वहां पर न तो पुलिस न ही नपा के कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जा रही है। जबकि अन्य शहरों में इसे लेकर सख्ती बरती जा रही है। यदि यही हाल रहा तो शहर में अन्य शहरों की तरह कोरोना के मरीज बढऩे लगेंगे। जिस पर काबू पानी मुश्किल हो जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो