महिला प्रतीक्षालय में बेरोकटोक अंदर जाते ठेका कर्मचारी, महिलाओं से करते हैं अभद्रता, पढें खबर

शौचालय का उपयोग करने पर महिलाओं से रुपए लेने अंदर जाते हैं कर्मचारी

बीना. स्टेशन पर वेंटिग रुम के शौचालय का उपयोग करने पर उनसे रुपए लेने के लिए ठेकेदार के कर्मचारी बदसलूकी पर उतर आए हैं। यह कर्मचारी न केवल महिलाओं से अभद्रता करते हैं बल्कि रेलवे महिला कर्मचारी की गैरमौजूदगी में वह सीधे महिला प्रतीक्षालय के अंदर चले जाते हैं, जिसके चलते महिलाओं की निजता व सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं। बुधवार सुबह करीब छह बजे शौचालय का ठेका लेने वाले ठेकेदार के कुछ कर्मचारी सीधे महिला वेङ्क्षटग रुम में अंदर चले गए जब वहां मौजूद महिलाओं ने इसका विरोध किया तो वह उनसे अभद्रता करने लगे। इतना ही नहीं वह प्रसाधन का गेट भी खुद ही खोलकर देखने लगे कि अंदर कोई है कि नहीं। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि महिलाओं की सुरक्षा को लेकर रेलवे अधिकारी क्या कर रहे हैं। दरअसल रेलवे अधिकारियों के संरक्षण में यह पूरा खेल चल रहा है। नियमानुसार यदि महिला प्रतीक्षालय में स्थित शौचालय का उपयोग किया जाता है तो महिलाओं से रुपए लेने के लिए कोई भी कर्मचारी महिला प्रतीक्षालय के अंदर नहीं जा सकता है इसके लिए उन्हें बाहर से ही रुपए लेने होते हैं या फिर वहां पर महिला कर्मचारी की ही ड्यूटी रुपए लेने के लिए लगाई जानी चाहिए, लेकिन बीना स्टेशन पर ऐसा नहीं हो रहा है। जहां पूरे देश में महिला सुरक्षा को लेकर रेलवे कार्य कर रही है वहीं दूसरी ओर स्थानीय अधिकारियों की उदासीनता से यहां पर महिलाओं की सुरक्षा खतरे में है।
बाहर बैठीं रेलवे महिला कर्मचारी भी नहीं करती रोकटोक
महिला प्रतीक्षालय में पुरुषों का जाना पूरी तरह से प्रतिबंधित रहता है। इसलिए महिला वेटिंग रुम के बाहर रेलवे महिला कर्मचारी की ड्यूटी लगाई जाती है, ताकि वह पुरुषों को अंदर न जाने दें, लेकिन यहां जिन रेलवे महिला कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जाती है वह उन्हें नहीं रोकती हैं। इतना ही नहीं शौचालय की सफाई भी महिला कर्मचारी की मौजूदगी में ही किए जाने का प्रावधान है। अधिकारियों के हस्तक्षेप न होने के कारण यहां पर महिलाओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
बिना अनुमति नहीं जा सकते अंदर
महिला प्रतिक्षालय में बिना रेलवे महिला कर्मचारी की मौजूदगी में सफाई करने के लिए भी अंदर नहीं जा सकते हैं यदि ऐसा हुआ तो पता करके कार्रवाई करेंगे।
सुशील पांडे, डीसीआइ, बीना

anuj hazari
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned