scriptभवन निर्माण अधूरा, हैंडओवर के लिए दबाव बना रहा ठेकेदार | Contractor remained incomplete for building construction, handover | Patrika News

भवन निर्माण अधूरा, हैंडओवर के लिए दबाव बना रहा ठेकेदार

locationसागरPublished: Jul 12, 2018 02:31:17 pm

ठेकेदार कर रहा धीमी गति से काम

Contractor remained incomplete for building construction, handover

Contractor remained incomplete for building construction, handover

देवरीकलां . शासकीय नेहरू स्नातकोत्तर महाविद्यालय में 70.50 लाख की लागत से छात्रावास का भवन बनाया जा रहा है। प्रथम तल बनाए जाने के लिए 40 लाख रुपए पीडब्ल्यूडी को यूजीसी से जारी हो चुके हैं, लेकिन ठेकेदार द्वारा उक्त भवन निर्माण कार्य पिछले 6 वर्षों में भी पूरा नहीं कराया गया है। जबकि मनाली कंस्ट्रक्शन द्वारा 10 माह में भवन पूर्ण करने का अनुबंध किया गया था। खिड़कियों में कांच, बिजली की फिटिंग, पंखे, ट्यूब लाइट लगाए जा रहे हैं। शौचालय में सीटें टूटी पड़ी हैं। भवन की दीवारों में दरारें पड़ गईं हैं एवं भवन की छत से पानी टपक रहा है।
महाविद्यालय के प्राचार्य ने बताया कि भवन का अधूरा निर्माण होने के बाद भी ठेकदार द्वारा हैंडओवर करने के लिए दबाव बनाया जा रहा है।
कोई व्यवस्था नहीं की छात्रावास भवन का काम अधूरा है और पानी के लिए भी कोई व्यवस्था नहीं की गई है। यदि अधूरे पड़े भवन को हस्तांतरित कर लिया जाएगा तो छात्राअों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इसिलए अभी तक भवन को हैंडओवर में लेने के लिए कोई कार्रवाई नहीं की गई है। जब तक पूरा भवन तैयार नहीं होगा तब हम कोई इसे अपने पजेशन में नहीं ले पाएंगे। ठेकेदार से लगातार इस संबंध में चर्चा की जा रही है।
काम पूरा होने पर भवन का
छात्रावास भवन का काम अधूरा है और पानी के लिए भी कोई व्यवस्था नहीं की गई है। काम पूरा होने पर भवन का विधिवत उद्घाटन कर हस्तांतरित कर ली जाएगी।

-एनएस राजपूत, प्राचार्य शासकीय नेहरू महाविद्यालय देवरी
काम अभी जारी है
छात्रावास के भवन का कुछ काम अभी जारी है, बिजली फिटिंग, पंखे, खिड़की के कांच लगाए जा रहे हैं। काम पूरा होने के बाद भवन हस्तांतरण करने के लिए कॉलेज के प्राचार्य से चर्चा की जाएगी।
-एके चौरसिया, एसडीओपी पीडब्ल्यूडी
पांच साल पहले बन गया था भवन
छात्रावास का भवन पिछले पांच साल से बना हुआ। जिसमें बिजली फिटिंग एवं अन्य काम में भी तीन बार करा चुके हैं। इसके बाद भी प्राचार्य द्वारा बिल्डिंग हैंडओवर नहीं ली जा रही है।
-मुकेश जैन, ठेकेदार, मनाली कंस्ट्रक्शन
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो