कॉन्वेंट स्कूल में 5 जनवरी को भरे जाएंगे नर्सरी के लिए फॉर्म

नर्सरी एडमिशन के लिए स्कूलों में तैयारियां चल रहीं

By: रेशु जैन

Published: 03 Jan 2019, 01:46 PM IST

सागर.नर्सरी एडमिशन के लिए स्कूलों में तैयारियां चल रहीं हैं। पेरेंट्स अच्छे स्कूल में अपने बच्चे को एडमिशन दिलाने के लिए लालायित हो रहे हैं। एडमिशन के लिए फोटो, जन्मप्रमाण पत्र, एड्रेस प्रूफ जैसे डॉक्यूमेंट्स की मांग स्कूलों के द्वारा की जा रही है। इसी बीच कॉन्वेंट स्कूल की फॉर्म भरने की तारीख आ गई है। मिशनरी स्कूलों में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन होंगे। ५ जनवरी को ऑनलाइन फॉर्म भरे जाएंगे। जानकारी के अनुसार सुबह ११ बजे दाखिले के लिए स्कूल की वेबसाइड खुलेगी, वेबसाइड खुलते ही फॉर्म भरे जाएंगे और संख्या पूरी होने के बाद तुरंत साइड बंद हो जाएगी।यह लगाने होंगे दस्तावेजदाखिले के लिए जन्म प्रमाण पत्र, वोटर आईडी, आधार कार्ड या फिर घर की रजिस्ट्री से जुड़ा दस्तावेज हो सकता है। अन्य दस्तावेजों में एकल अभिभावक का शपथपत्र, अकेली छात्रा संतान का शपथ पत्र भी होना चाहिए। यदि आपने दस्तावेज नहीं बनवाएं हैं तो बनवा लिजिए, क्योंकि एडमिशन की यह प्रक्रिया जनवरी तक चलने वाली है।

जन्म प्रमाण पत्र- यदि आपने बच्चे के जन्म के साथ ही उसका प्रमाण पत्र बनवा लिया था तो अच्छी बात है, लेकिन यदि आपने ऐसा नहीं किया है तो इसे नगर निगम से बनवा सकते हैं।

फैमिली की समग्र आईडी - यह नगर निगम के क्षेत्रीय कार्यालय से बनता है। इसके लिए फैमिली के सभी सदस्यों का आधार कार्ड होना जरूरी है।

आधारकार्ड- शहर के सीबीएसई, प्राइवेट और मिशनरी स्कूल एडमिशन के लिए बच्चे का आधार कार्ड अनिवार्य कर दिया है।अभिभावक और बच्चे का फोटा - फार्म में बच्चे का फोटा के साथ अभिभावकों का भी फोटो लगेगा।

रेशु जैन Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned