कोरोना पॉजिटिव वृद्धा की भोपाल में मौत, नपा कर्मचारी सहित चार निकले पॉजिटिव

तीन जगह बने कंटेनमेंट, 150 को किया गया होम क्वॉरंटीन

By: sachendra tiwari

Published: 24 Aug 2020, 12:15 AM IST

बीना. शहर में रविवार को पांच लोगों की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट सामने आई, जिमसें एक वृद्धा की भोपाल में मौत हो गई। रिपोर्ट आने के बाद तीन जगह कंटेनमेंट एरिया बनाए गए हैं और करीब 150 लोगों को होम क्वारंटीन किया गया है, जिसमें पचास लोग ऐसे हैं जो सीधे संपर्क में आए हैं।
डॉ. अवतार सिंह यादव ने बताया कि गांधी वार्ड निवासी एक 65 वर्षीय वृद्धा का हमीदिया भोपाल में इलाज चल रहा था, जहां कुछ दिनों पहले उसका कोरोना टेस्ट किया गया, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई और कोविड सेंटर में भर्ती किया गया था, जहां रविवार को इलाज के दौरान मौत हो गई। वृद्धा को पहले से फेफड़ों संबंधी बीमारी थी। वहीं गांधी वार्ड की जागेश्वरी कॉलोनी निवासी मां और उसके दो बेटे कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। डॉ. यादव ने बताया कि मां के सीढिय़ों से गिर जाने पर कुछ दिनों पूर्व उनका इलाज कराने शहर के एक निजी क्लीनिक पर गाए थे, इसके बाद सागर की दो निजी नर्सिगहोम्स पर इलाज कराया था और फिर भोपाल के निजी अस्पताल में भर्ती किया गया, जहां कोविड का टेस्ट हुआ था। इसके बाद तीनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वर्तमान में भोपाल में ही तीनों का इलाज जारी है।
एसडीएम के यहां खाना बनाने वाला कर्मचारी पॉजिटिव
वहीं मस्जिद वार्ड निवासी नगरपालिका का एक कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव निकला है। पॉजिटिव निकला कर्मचारी एसडीएम अमृता गर्ग के यहां खाना बनाता था। यह कर्मचारी पूर्व में नपा में पॉजिटिव निकले सब इंजीनियर के संपर्क में आने से पॉजिटिव होना बताया जा रहा है। तहसीलदार संजय जैन ने सभी जगह पहुंचकर कंटेनमेंट एरिया बनवाए हैं। उन्होंने बताया कि जिस दिन से कर्मचारी की तबियत ठीक नहीं थी वह एसडीएम के यहां खाना बनाने नहीं गया है, लेकिन एहतियात के तौर पर कलेक्टर द्वारा एसडीएम को चार दिन के लिए क्वॉरंटीन किया गया है और सैम्पल भी लिया जाएगा।
32 हुई कोरोना पॉजिटिव की संख्या
शहर और ग्रामीण क्षेत्रों को मिलाकर अभी तक यहां कोरोना पॉजिटिव की संख्या 32 हो चुकी है, जिसमें पांच की मौत हो गई है। शहर में धीरे-धीरे कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है।

sachendra tiwari Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned