कोरोना : यदि शिक्षकों को सर्दी-खांसी है तो परीक्षा में पहनकर आएं माक्स

शिक्षा विभाग ने गाइनलाइन जारी

By: रेशु जैन

Published: 07 Mar 2020, 06:02 AM IST

सागर.देशभर में कोरोना वायरस को लेकर दहशत फैली हुई है। इसके चलते स्कूल शिक्षा विभाग ने गाइनलाइन जारी करते हुए कोरोना वायरस के संक्रमण से बच्चों को बचाने के लिए स्कूलों में जागरूकता कार्यक्रम चलाने के निर्देश दिए हैं।

आदेश जारी कर कहा गया है कि परीक्षा कार्य में लगे किसी शिक्षक को सर्दी खांसी होती है तो वह मास्क पहनकर स्कूल आएं ओर हैड सैनिटाइजर का उपयोग करें। विद्यालय में पढऩे वाले या परीक्षार्थी या उसके परिवार में या जहां व रहता है, किसी को कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया जाता है तो प्राचार्य ये केंद्राध्यक्ष तत्काल अपने जिले के वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित करें।

प्रमुख सचिव रश्मि अरूण शमी ने जिले के सभी अधिकारियों को पत्र जारी किया है। इसके बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने स्कूलों में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करने के लिए कहा है। इसके तहत बोर्ड परिक्षार्थियो को छोड़कर जिन छात्रों को बुखार, सर्दी, खांसी और जुकाम हो, शिक्षक उनके माता-पिता से संपर्क कर स्वस्थ्य होने तक स्कूल न भेजने का अनुरोध करे। वहीं सर्दी खांसी जुकाम से पीडि़त कोई विद्यार्थी 10वीं 12वीं की बोर्ड परीक्षा दे रहा है तो केंद्र अध्यक्ष यह तय करेंगे कि विद्यार्थी मास्क पहनें।

रेशु जैन Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned