नमक में भी सामने आया भ्रष्टाचार, निकल रहे कंकड़

राशन दुकानों पर वितरित हो रहा है नमक

By: sachendra tiwari

Published: 03 Dec 2020, 10:06 PM IST

बीना. अभी तक सरकारी राशन दुकानों पर घटिया गेहूं, चावल वितरित होने के मामले सामने आ रहे थे, लेकिन अब नमक में भी भ्रष्टाचार सामने आया है। नमक में कंकड़ मिले आ रहे हैं।
राशन दुकानों पर वन्या कंपनी का नमक वितरित हो रहा है, जिसमें रेत के बारीक कंकड़ मिले होने का मामला सामने आया है। यह कंकड़ खाना के साथ लोगों के पेट में पहुंच रहे हैं, जिससे पथरी और पेट संबंधी अन्य बीमारियां होने का खतरा बना हुआ है। लोगों ने बताया लंबे समय से नमक में कंकड़ आ रहे हैं, इसके बाद भी अधिकारियों द्वारा ध्यान नहीं दिया गया। गरीबों को मिलने वाले नमक में भी भ्रष्टाचार किया जा रहा है। बेरखेड़ी गांव के दुर्जन अहिवार ने पूर्व जनपद अध्यक्ष इंदर सिंह से शिकायत की थी जिसपर उन्होंने बिहरना वेयरहाउस पहुंचकर वहां रखे स्टाक से नमक के पैकटों का नमक पानी में डाला तो उसमें बड़ी मात्रा में कंकड़ निकले। उन्होंने बताया कि एक पैकेट में करीब पचास ग्राम कंकड़ मिले हैं। इसके विरोध में आज वह विरोध प्रदर्शन कर एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर जांच की मांग करेंगे।
एक रुपए किलो में दिया जाता है नमक
गरीब रेखा वाले कार्डधारियों को यह नमक एक रुपए किलो में वितरित किया जाता है। नमक में वजन बढ़ाने के लिए यह भ्रष्टाचार किया जा रहा है।
लिए जाएंगे सैम्पल
नमक में कंकड़ आने की सूचना मिली है। नमक के सैम्पल कराकर जांच के भोपाल भेजे जाएंगे।
संजय सिंह, जिला प्रबंधक, नान
कराएंगे जांच
यदि नमक में कंकड़ निकले हैं तो खाद्य विभाग से इसकी जांच कराई जाएगी।
प्रकाश नायक, एसडीएम, बीना

sachendra tiwari Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned