scriptअलकायदा ने पाकिस्तान को बताया धोखेबाज, कहा- कश्मीरी युवकों का अपने फायदे के लिए कर रहा है इस्तेमाल | Al Qaeda says that Pakistan is playing a Dirty Game in Kashmir | Patrika News

अलकायदा ने पाकिस्तान को बताया धोखेबाज, कहा- कश्मीरी युवकों का अपने फायदे के लिए कर रहा है इस्तेमाल

locationसागरPublished: Sep 24, 2016 01:34:00 pm

Submitted by:

Abhishek Pareek

आतंकवादी संगठन अलकायदा ने पाकिस्तान की सरकार, सेना आैर खुफिया एजेंसी आर्इएसआर्इ को धोखेबाज बताते हुए कहा है कि कश्मीरी युवाआें को वे अपने फायदे के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं।

कश्मीर के मुददे पर दुनिया में अलग-थलग पड़ चुके पाकिस्तान काे आतंकवादी संगठन अलकायदा ने भी जमकर फटकार लगार्इ है। अलकायदा ने कश्मीरी युवकों से पाकिस्तान के बहकावे में नहीं आने की अपील की है। साथ ही कहा गया है कि पाकिस्तान अपने फायदे के लिए किसी भी हद तक जा सकता है।
एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक अलकायदा ने भारत, पाकिस्तान आैर बांग्लादेश के मुसलमानों के नाम ‘जिहाद आॅफ कश्मीरः ए काॅल टू रिफलेक्शन एंड एक्शन’ शीर्षक से एक संदेश जारी किया है। इसी संदेश में पाकिस्तान की सरकार, सेना आैर खुफिया एजेंसी आर्इएसआर्इ को धोखेबाज बताते हुए कहा है कि कश्मीरी युवाआें को वे अपने फायदे के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं। 

मुस्लिम युवाआें को संबोधित करते हुए इस संदेश में कहा गया है कि उन्हें दोस्तों आैर दुश्मनों के बीच अंतर करना अाना चाहिए। अलकायदा के प्रवक्ता उस्ताद उस्मा महमूद की आेर से जारी इस संदेश में लिखा है, ‘इतिहास गवाह है कि पाकिस्तानी एजेंसियों की देखरेख में हुए जिहाद से हमें कोर्इ फायदा नहीं हुआ है बल्कि कश्मीरियों पर अत्याचार आैर बढ़ गया है।’

इस बयान में मुसलमानों से भारत-पाकिस्तान के मुसलमानों की रक्षा करने के लिए जिहाद करने की अपील की गर्इ है। साथ ही कहा है कि यदि कश्मीरी, पाकिस्तान के बहकावे में इसी तरह से आते रहे तो उनके खिलाफ अत्याचार कभी खत्म होने वाला नहीं है। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो