काम में पत्नी का मिलता है सपोर्ट, इसी से मिलता है बल

राष्ट्रीय आपदा के समय जिला अस्तपाल के डॉ. अरुण देव शर्मा को मिल रहा परिवार का सपोर्ट

छतरपुर. डॉ. अरुण देव शर्मा। जिला अस्पताल में इनका नाम इन दिनों बहुत सुनने मिल रहा है। पेशे से डेंटिस्ट है, लेकिन ऑलराउंडर की भूमिका में इस समय वह काम कर रहे है। अब तक अस्पताल के कायाकल्प की जिम्मेदारी उन पर थी, लेकिन इस समय कोरोना से लडऩे वह हर समय तत्पर देखे जा सकते हैं। राष्ट्रीय आपदा के बीच वह अधिकांश समय जिला अस्पताल में दे रहे हैं। ओवर टाइम ड्यूटी के बीच वह अपने परिवार को भी बहुत ही अ'छे तरीके से मैनेज कर हैं या कहें कि परिवार भी उनकी ड्यूटी को अधिक महत्व देते हुए सब कुछ मैनेज कर रहा हैं। वकौल डॉ. शर्मा उनकी पत्नी डॉ. पूजा चतुर्वेदी का काम में उन्हें बहुत साथ मिलता है। यही वजह है कि उनका काम में अधिक मन लगता हैं। परिवार की ओर से मिलने वाले बल से कोई भी शासकीय सेवक राष्ट्रीय आपदा जैसे समय में 24 घंटे तक काम कर सकता हैं।
परिवार की सुरक्षा का भी रख रहे ख्याल
डॉ. अरुणदेव शर्मा के अनुसार वह ड्यूटी पर स्वयं का तो ख्याल रखते ही हैं। साथ में परिवार की सुरक्षा का ख्याल भी बखूबी रख रहे है। जब भी वह घर पहुंचते है तो सबसे पहले अपने आप को डिस्इंफेक्ट करते हैं। सभी कपड़ों को एक प्रतिशत सोडियम हाइड्रोक्लोरड में डुबाने के बाद ही अंदर प्रवेश करते हैं। इमरजेंसी के समय भी वह बहुत ही सेक्योर रहते हैं। परिवार के लोगों की निश्चित ही अधिक चिंता होती है, इसीलिए उनका भी ख्याल विशेष तरीके से रखता हूं।
ऐसे समय में सरकारी आदमी काम आता है
डॉ. अरुण देव शर्मा इन दिनों ओवर टाइम ड्यूटी में लगे हुए है। वह अधिकांश समय सिविल सर्जन द्वारा दिए गए निर्देशों को पूरा कराने में जुटे नजर आते हैं। कोरोना से अस्पताल को संक्रमण से बचाने की प्लानिंग से लेकर उसके क्रियान्वयन तक के काम वह इस समय निभा रहे हैं। इसके अलावा अन्य दायित्वों का भी निर्वहन कर रहे हैं। वकौल डॉक्टर राष्ट्रीय आपदा के समय में ही सरकारी आदमी काम आता है। जिसे पूरी तन्मयता से अपनी ड्यूटी करना चाहिए। जिससे लोगों को लाभ मिल सके। परिवार के साथ-साथ ड्यूटी को मैनेज करने के लिए सपोर्ट की आवश्यता होती हैं। जो हैं तो सब सामान्य है।

Samved Jain Desk/Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned