script9 करोड़ की लागत से बना कोविड केयर सेंटर बिना किसी मरीज के इलाज के बंद | covid Care made at a cost of 9 crores closed without treatment of any | Patrika News

9 करोड़ की लागत से बना कोविड केयर सेंटर बिना किसी मरीज के इलाज के बंद

locationसागरPublished: Dec 02, 2021 08:16:16 pm

Submitted by:

Hitendra Sharma

भारत ओमान रिफायनरी के पास 9 करोड़ रुपये की लागत से बना था कोविड-19 केयर सेंटर

bina_covid_care_center.png

सागर. कोरोना की दूसरी लहर के समय मरीजों के लिए अस्पतालों में जगह कम पड़ गई थी सरकार ने आनन फानन में कोविड-19 केयर सेंटरों की शुरुआत की। लेकिन प्रदेश के बीना में 9 करोड़ की लागत से बना कोविड केयर सेंटर बिनी किसी मरीज का इलाज किए बंद हो गया है। इस अस्थाई अस्पताल के लिए 25 टन प्रतिदिन ऑक्सीजन सप्लाई की क्षमता वाला ऑक्सीजन बॉटलिंग और रिफिलिंग प्लांट भी बनाया गया था।

सागर जिले में बीना के पास भारत ओमान रिफायनरी के पास यह सेंटर जून में बनाया गया था। हालांक तैयार होने् के बाद इसमें एक भी मरीज का इलाज नहीं हो सका। आखिरकार प्रदेश सरकार ने इस सेंटर को 30 नवंबर को बंद कर दिया है। यह सेंटर आगासोद के ग्राम चक्क में भारत ओमान रिफायनरी के पास अस्थायी अस्पताल था। जवकि तीसरी लहर की आहट से देशभर में तैयारियां शुरू हो गई हैं।

Must See: मोबाइल फटने से युवक की मौत, युवती घायल

रिफाइनरी के पास बने अस्थाई कोविड अस्पताल का अनुबंध छह माह तक का बढ़ाया गया था, लेकिन मरीजों के भर्ती न होने के कारण इसका अनुबंध शासन ने 30 नवंबर से खत्म कर दिया गया है। स्वास्थ्य आयुक्त आकाश त्रिपाठी द्वारा 24 नवंबर को कलेक्टर को निर्देश दिए हैं।

Must See: मॉर्निंग वॉक पर निकले जिम संचालक को गोलियों से भूना

इस 200 बेड के साथ अस्थाई अस्पताल को सागर जिले में एक्टिव केस न होने और अस्थाई अस्पताल में तीन माह में एक भी मरीज भर्ती न होने पर इसकी आवश्यकता नहीं होने का हवाला देकर 30 नवंबर को बंद कर दिया गया। स्वास्थ्य आयुक्त के आदेश के संबंध में कलेक्टर दीपक आर्य ने बताया कि एजेंसी से अनुबंध खत्म हो गया है और आगे जो भी आदेश आएगा उसके अनुसार कार्य किया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो