scriptcovid Care made at a cost of 9 crores closed without treatment of any | 9 करोड़ की लागत से बना कोविड केयर सेंटर बिना किसी मरीज के इलाज के बंद | Patrika News

9 करोड़ की लागत से बना कोविड केयर सेंटर बिना किसी मरीज के इलाज के बंद

भारत ओमान रिफायनरी के पास 9 करोड़ रुपये की लागत से बना था कोविड-19 केयर सेंटर

सागर

Published: December 02, 2021 08:16:16 pm

सागर. कोरोना की दूसरी लहर के समय मरीजों के लिए अस्पतालों में जगह कम पड़ गई थी सरकार ने आनन फानन में कोविड-19 केयर सेंटरों की शुरुआत की। लेकिन प्रदेश के बीना में 9 करोड़ की लागत से बना कोविड केयर सेंटर बिनी किसी मरीज का इलाज किए बंद हो गया है। इस अस्थाई अस्पताल के लिए 25 टन प्रतिदिन ऑक्सीजन सप्लाई की क्षमता वाला ऑक्सीजन बॉटलिंग और रिफिलिंग प्लांट भी बनाया गया था।

bina_covid_care_center.png

सागर जिले में बीना के पास भारत ओमान रिफायनरी के पास यह सेंटर जून में बनाया गया था। हालांक तैयार होने् के बाद इसमें एक भी मरीज का इलाज नहीं हो सका। आखिरकार प्रदेश सरकार ने इस सेंटर को 30 नवंबर को बंद कर दिया है। यह सेंटर आगासोद के ग्राम चक्क में भारत ओमान रिफायनरी के पास अस्थायी अस्पताल था। जवकि तीसरी लहर की आहट से देशभर में तैयारियां शुरू हो गई हैं।

Must See: मोबाइल फटने से युवक की मौत, युवती घायल

रिफाइनरी के पास बने अस्थाई कोविड अस्पताल का अनुबंध छह माह तक का बढ़ाया गया था, लेकिन मरीजों के भर्ती न होने के कारण इसका अनुबंध शासन ने 30 नवंबर से खत्म कर दिया गया है। स्वास्थ्य आयुक्त आकाश त्रिपाठी द्वारा 24 नवंबर को कलेक्टर को निर्देश दिए हैं।

Must See: मॉर्निंग वॉक पर निकले जिम संचालक को गोलियों से भूना

इस 200 बेड के साथ अस्थाई अस्पताल को सागर जिले में एक्टिव केस न होने और अस्थाई अस्पताल में तीन माह में एक भी मरीज भर्ती न होने पर इसकी आवश्यकता नहीं होने का हवाला देकर 30 नवंबर को बंद कर दिया गया। स्वास्थ्य आयुक्त के आदेश के संबंध में कलेक्टर दीपक आर्य ने बताया कि एजेंसी से अनुबंध खत्म हो गया है और आगे जो भी आदेश आएगा उसके अनुसार कार्य किया जाएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: परम विशिष्ट सेवा मेडल के बाद नीरज चोपड़ा को पद्मश्री, देवेंद्र झाझरिया को पद्म भूषणRepublic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयमुख्यमंत्री नितीश कुमार ने छोड़ा BJP का साथ, UP चुनावों में घोषित कर दिये 20 प्रत्याशीAloe Vera Juice: खाली पेट एलोवेरा जूस पीने से मिलते हैं गजब के फायदेगणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस पर झंडा फहराने में क्या है अंतर, जानिए इसके बारे मेंRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस परेड में हरियाणा की झांकी का हिस्सा रहेंगे, स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.