script78 करोड़ की लागत से बनी सड़क में जगह-जगह आईं दरारें | Cracks occurred in many places in the road built at a cost of 78 crore | Patrika News

78 करोड़ की लागत से बनी सड़क में जगह-जगह आईं दरारें

locationसागरPublished: Jun 27, 2022 08:27:07 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

सड़क निर्माण के चार साल भी नहीं हुए पूरे

Cracks occurred in many places in the road built at a cost of 78 crores

Cracks occurred in many places in the road built at a cost of 78 crores

बीना. कंजिया से खिमलासा तक बनाई गई 37 किलोमीटर की सड़क में जगह-जगह दरारें आ गई हैं, जिसमें फंसकर अब वाहन चालक गिरकर चोटिल हो रहे हैं और फिर भी न तो इसकी मरम्मत कराई जा रही है, न ही अधिकारी संबंधित कंपनी पर कार्रवाई कर रहे हंै। दरअसल लोकनिर्माण विभाग द्वारा इस सड़क का कार्य केसीसी कंपनी को दिया था, जिससे पेटी ठेका से काम परिवर्तन कंपनी ने लिया था, लेकिन कंपनी ने इस कार्य को ठीक ढंग से नहीं किया और अब खामियाजा वाहन चालकों को भुगतना पड़ रहा है। खिमलासा से कुछ ही दूरी से सड़क के बीच जगह-जगह कई इंच गहरी व चौड़ी दरारें हो गई हैं, जिमसें साइकिल के साथ-साथ बाइक का पहिया भी फंस जाता है, ओवरटेक करने या फिर रात के समय में यहां से सफर करने पर लोग दुर्घटना को शिकार हो जाते हंै। इस ओर अधिकारियों द्वारा ध्यान नहीं दिया जा रहा है। बारिश में यहां पर समस्या और ज्यादा बढ़ जाएगी। खास बात यह है कि चार साल में अभी तक मरम्मत कार्य नहीं किया गया है।
रोज गुजरते हैं पांच हजार से ज्यादा वाहन
यह रास्ता यूपी के साथ अशोनगर जिले के लिए भी जोड़ता है, इसलिए यहां से प्रतिदिन करीब पांच हजार से ज्यादा वाहन निकलते हैं। यहां दिनभर भारी वाहनों की आवाजाही बनी रहती है। इन वाहनों के साथ जब छोटे वाहन यहां से निकलते हैं, तो वह इन दरारों के कारण दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं।
गुणवत्ता को लेकर शुरुआत से विवादों में रही सड़क
इस सड़क की गुणवत्ता को लेकर शुरुआत से शिकायतें सामने आती रही हैं, जिसमें कभी मटेरियल की क्वालिटी घटिया होने, तो कभी पानी निकासी की सही व्यवस्था न होने की शिकायतें लोगों ने की हैं। इतना ही नहीं कई जगहों पर लंबे समय तक काम बंद रहा, जिसे विधायक के हस्तक्षेप के बाद पूरा किया जा सका था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो