शुक्रवार के हाट बाजार पर लगे रोक, रात के कर्फ्यू में बरती जाए शक्ति

क्राइसिस मैनेजमेंट और शांति समिति की बैठक आयोजित

By: sachendra tiwari

Published: 09 Apr 2021, 09:48 PM IST

बीना. क्राइसिस मैनेजमेंट और शांति समिति की बैठक का आयोजन शुक्रवार को तहसील के सभाकक्ष में किया गया। बैठक में विधायक महेश राय, एसडीएम प्रकाश नायक, तहसीलदार संजय जैन आदि उपस्थित थे।
एसडीएम ने बताया कि सोमवार सुबह 6 बजे तक के कोरोना कर्फ्यू के दौरान बिना वजह घर से निकलने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने आने वाले त्योहार नवरात्रि और रमजान पर धार्मिक स्थलों पर भीड़ एकत्रित न करने के लिए कहा, जिससे संक्रमण फैलने का खतरा न रहे। गाइडलाइन का पालन करते हुए कम से कम लोग ही जाएं। बैठक में लोगों ने मंडीबामोरा में भी दो दिन तक पूर्णत: बाजार बंद करने, रात में हर दिन लगने वाले कर्फ्यू में सख्ती बरतने, शुक्रवार का हाट बाजार कुछ दिनों के लिए बंद करने, शादियां दिन में करने का प्रस्ताव, जिसपर एसडीएम ने प्रस्ताव जिले में भेजने की बात कही। विधायक ने कहा कि कर्फ्यू का सख्ती से पालन कराया जाए। शाम 6 से 10 रात तक बाजार में भीड़ ज्यादा रहती है इसपर ध्यान दिया जाए, जागरूक करने एनाउंसमेंट कराया जाए, क्योंकि कोरोना से कई लोग अपनो को खो चुके हैं। बीच में कोरोना मरीजों की कमी आने के बाद लोगों ने लापरवाही शुरू कर दी है। शहर में कोरोना का पालन हो जाता है, लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में बड़े-बड़े कार्यक्रम आयोजित होते हैं, इसपर भी नजर रखी जाए। बैठक में विजय हुरकट, शिवकुमार ठाकुर, मनोज शर्मा, लोकेन्द्र सिंह, भूपेन्द्र सिंह, सौरभ आचवल, घनश्याम साहू, काजी रिजवान हाशमी, सीएमओ रामवरन रजौरिया, बीएमओ डॉ. संजीव अग्रवाल, थाना प्रभारी कमल निगवाल आदि उपस्थित थे।
कोरोना कर्फ्यू में पचास लोग हो पाएंगे शादि में शामिल
सोमवार सुबह तक जो पाबंदियां रहेंगी उसे लॉकडाउन की जगह कोरोना कर्फ्यू नाम दिया गया और इस दौरान पूर्व से निश्चित शादी समारोह में वर, वधु पक्ष और व्यवस्थापक सहित अधिकतम 50 व्यक्ति शामिल हो सकेंगे और इसकी सूचना कार्यापालिक मजिस्ट्रेट, थाना प्रभारी को देनी होगी। शव यात्रा में 20 लोगों को अनुुमति होगी। किराना दुकानें बंद रहेंगी, सिर्फ होम डिलेवरी की जा सकती है। रेस्टोरेंट व टिफिन सेंटर होम डिलेवरी कर सकेंगे। फल, सब्जी, दूध का वितरण सुबह 7 से 9 बजे तक और शाम 6 से 8 बजे तक घर-घर जाकर होगा। आटा चक्की खुली रहेंगी। रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड से आने जाने वाले यात्री और अस्पताल से आने वाले मरीजों के लिए ऑटो, रिक्शा की अनुमति रहेगी। यात्री बसें गाइडलाइन का पालन करते हुए चलेंगी। कृषि मंडी, उपार्जन केन्द्र, सब्जी मंडी बंद रहेंगी।

sachendra tiwari Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned