scriptरक्षाबंधन की खरीदी के लिए बाजार में भीड़, नियमों का नहीं हो रहा पालन | Crowd in market for purchase of Rakshabandhan | Patrika News

रक्षाबंधन की खरीदी के लिए बाजार में भीड़, नियमों का नहीं हो रहा पालन

locationसागरPublished: Jul 30, 2020 09:08:36 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

शनिवार, रविवार रहेगा लॉकडाउन

Crowd in market for purchase of Rakshabandhan

Crowd in market for purchase of Rakshabandhan

बीना. रक्षाबंधन की खरीदी के लिए आज का दिन ही शेष और शुक्रवार को हाट बाजार होने के कारण ग्रामीण क्षेत्र के लोग भी बड़ी संख्या में खरीदारी करने आएंगे। ऐसे में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए नियमों का पालन करना पुलिस, प्रशासन को चुनौती जैसा होगा।
गुरुवार को भी बाजार में खासी भीड़ नजर आई। कपड़ा, जनरल स्टोर, किराना सहित अन्य दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ लगी रही। शुक्रवार को हाट बाजार है और इसके बाद दो दिन का लॉकडाउन होना है, जिससे बाजार में खरीदारी करने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचेंगे। इस दौरान सोशल डिस्टेंस का पालन कराना, मास्क लगाने सहित अन्य नियमों का पालन कराना जरूरी होगा, क्योंकि लोग अभी भी कोरोना के लिए गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। दुकानों पर खरीदारी करते समय सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं किया जा रहा है और बिना मास्क के लिए लोग घरों से निकल रहे हैं, जबकि कोरोना मरीजों की संख्या में दिनों-दिन इजाफा हो रहा है। साथ ही दुकानदारों द्वारा भी लापरवाही बरती जा रही है। काउंटर पर बड़ी संख्या में ग्राहक खड़े किए जा रहे हैं और दुकानदार स्वयं मास्क नहीं लगा रहे हैं। जबकि ग्राहक से निश्चित दूरी बनाने के लिए आदेश दिए गए हैं। शहर का मुख्य बाजार बड़ी बजरिया, सुपर मार्केेट है और यहां भीड़ ज्यादा हो रही है। क्योंकि यहां पास-पास दुकानें हैं और जगह भी कम है। दोनों जगह पुलिस, प्रशासन को ध्यान देने की जरूरत है।
राखी पर है महंगाई की मार
पिछले दिनों लगातार लॉकडाउन होने के कारण इस वर्ष राखी महंगी भी है और चीनी राखी भी बाजार में नजर नहीं आ रही हैं। स्वदेशी राखी की खरीदारी लोग कर रहे हैं।
कराएंगे नियमों का पालन
इस संबंध में थाना प्रभारी कमल ठाकुर ने बताया कि बाजार में आए लोगों को नियमों का पालन कराया जाएगा। साथ ही सोशल डिस्टेंस बनाने, मास्क लगाने के लिए एनाउंस भी कराया जाएगा। सुरक्षा के लिए पुलिस पॉइंट बनाए गए हैं। उन्होंने लोगों से नियमों का पालन करते हुए बाजार में खरीदारी करने के लिए कहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो