स्कूल में घुसकर दबंगों ने छात्र को पीटा

Hamid Khan

Publish: Sep, 17 2017 02:02:02 (IST)

Sagar, Madhya Pradesh, India
स्कूल में घुसकर दबंगों ने छात्र को पीटा

स्कूल में घुसकर दबंगों ने छात्र को पीटा

देवरीकलां/सहजपुर. शासकीय हायर सेकंडरी स्कूल के छात्र के साथ तिमाही परीक्षा के दौरान विगत दिवस ग्राम के लगभग आधा दर्जन दबंगों ने स्कूल में घुसकर बारहवीं के छात्र के साथ लाठी-डंडो से मारपीट कर दी। शिक्षकों की मौजूदगी में कक्षा से खींच कर स्कूल प्रांगण में काफी देर तक पीटते रहे। प्राप्त जानकारी अनुसार शासकीय हायर सेकण्डरी स्कूल सहजपुर में तिमाही परीक्षा चल रही थी। जिसमें कक्षा 12वीं का छात्र भूपेन्द्र पिता उमेद रजक निवासी तेदूडाबर भी शामिल था। परीक्षा के दौरान सच्चू उर्फ सचिन पांडे सहजपुर परीक्षा के दौरान दखलंदाजी कर रहा था जिसका छात्रों ने विरोध जताया था तो वह भड़क उठा और परीक्षार्थी भूपेन्द्र को परीक्षा हाल में ही लात मार दी इसके बाद फोन लगाकर अपने साथियों को बुला लिया। जो चार पहिया वाहन आए और डंडे-लाठियों के साथ स्कूल में घुसकर दहशत फैलाने लगे जिससे परीक्षा कक्षा में बैठे विद्यार्थियों में दहशत फैल गई और छात्राओं में चीखपुकार मच गई। छात्र के साथ मारपीट करते हुए उसे चार पहिया वाहन में डालकर ले जाने लगे तभी शाला में पदस्थ शिक्षक दिनेश फौजदार ने हौंसला दिखाते हुए बमुश्किल से बचा पाया। इस घटना बाद भी भी शाला प्रबंधक द्वारा पुलिस में कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है। जिससे असामाजिक तत्वों के हौंसले बुलंद हैं। लेकिन छात्र को लेकर परिजन थाना केसली पहुंचे जहां रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने परिजनों की रिपोर्ट पर सच्चू उर्फ सचिन पांडे, अरविन्द्र सोनी, मयंक दुबे, आनंद पिता रघुराज घोषी पर केस दर्ज किया है।
&छात्र पर जब हमला हुआ है उस समय हम अवकाश थे। मामले की जानकारी मिली है हमलावरों पर आवेदन देकर केसली थाना में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।
अशोक तिवारी, प्रभारी प्राचार्य
&रजक समाज के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. ओमकार सोलंकी ने बताया कि यदि छात्र के साथ मारपीट करने वालों पर उचित कार्रवाई नहीं की गई तो आंदोलन किया जाएगा।
&घटना की जानकारी है। इस संंबंध में शाला प्रबंधन को संबंधित थाने में एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए गए हैं। जिससे इस प्रकार की घटना दोबारा न हो।
संतोष कुमार शर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी सागर

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned