script

रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की सुरक्षा में चूक, स्टॉल संचालक मनमर्जी से खोल रहे सुरक्षा जालियां

locationसागरPublished: Jan 31, 2019 08:35:38 pm

Submitted by:

anuj hazari

नहीं होती कार्रवाई

Defaults in safety of passengers at railway station, safety netting open by stall operator Manmery

Defaults in safety of passengers at railway station, safety netting open by stall operator Manmery

बीना. रेलवे स्टेशन पर इन दिनों यात्रियों की सुरक्षा भगवान भरोसे चल रही है। क्योंकि रेलवे स्टेशन पर कईजगह सुरक्षा जालियां नहीं लगी हैं तो वहीं दूसरी ओर एक नंबर प्लेटफॉर्म पर स्थित स्टॉल संचालक ने मनमानी से जाली हटाकर रास्ता बना दिया है। इसके बाद भी स्टॉल संचालक पर आरपीएफ द्वारा कार्रवाई नहीं की जा रही है। दरअसल एक नंबर प्लेटफॉर्म को 26 कोच के लिए तैयार कर लिया गया है, जिसके बाद इस प्लेटफॉर्म पर कई सुपरफास्ट टे्रनों को रोका जाने लगा है, लेकिन यात्रियों के उतरते ही उनसे ज्यादा से ज्यादा लाभ लेने के लिए स्टॉल संचालक ने बुङ्क्षकग ऑफिस के आगे से जाली को खोल दिया है। वहीं अधिकारियों को दिखाने के लिए इन्हें बंद भी कर दिया जाता है और जैसे ही कोई बड़ी टे्रन आकर प्लेटफॉर्म पर खड़ी होती है तो स्टॉल संचालक उसे खोल देता है ताकि लोग वहां से आएं जाएं तो कुछ न कुछ सामान जरुर खरीदेंगे।
आरपीएफ भी नहीं कर रही कार्रवाई
यह मामला स्टेशन की सुरक्षा से जुड़ा है इसलिए जरुरी है कि आरपीएफ को इस ओर ध्यान देना चाहिए। ताकि किसी भी प्रकार की घटना होने से पहले ही उसे रोका जा सके। अभी एक नंबर प्लेटफॉर्म तक पहुंचने के लिए लोगों के लिए बुङ्क्षकग ऑफिस से होकर जाना पड़ता है, लेकिन स्टॉल संचालक द्वारा जाली खोलने के कारण वहां से कोई भी व्यक्ति घटना को अंजाम देकर भाग सकता है, लेकिन फिर भी आरपीएफ इस पर ध्यान नहीं दे रही है।
सुरक्षा व्यवस्था होने का दम भर रही रेलवे
रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने ए श्रेणी की स्टेशनों पर सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबद करने के निर्देश दिए है, लेकिन बीना में सुरक्षा से खिलवाड़ किया जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो