scriptबिरला नगर स्टेशन पर डिरेलमेंट के बाद बंद रहा दिल्ली-मुंबई ट्रैक, पढ़े खबर | Delhi-Mumbai track closed due to disorder at Birla Nagar station | Patrika News

बिरला नगर स्टेशन पर डिरेलमेंट के बाद बंद रहा दिल्ली-मुंबई ट्रैक, पढ़े खबर

locationसागरPublished: Apr 26, 2019 08:51:03 pm

Submitted by:

anuj hazari

कई ट्रेनें हुई लेट, सैकड़ों यात्री हुए परेशान

Delhi-Mumbai track closed due to disorder at Birla Nagar station

Delhi-Mumbai track closed due to disorder at Birla Nagar station

बीना. ग्वालियर के पास बिरला नगर स्टेशन के पास मालगाड़ी के ड्रिलमेंट होने के बाद शान-ए-भोपाल एक्सप्रेस भी हादसे का शिकार हो गई। ड्राइवर ने अपनी सूझबूझ से ट्रेन रोक लिया था। टक्कर के बाद ट्रेन में सवार यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई थी। बीना से दिल्ली की यात्रा कर रहे आकाश भट्ट ने बताया कि रात साढ़े ग्यारह बजे वह बीना से दिल्ली जाने के लिए भोपाल एक्सप्रेस से यात्रा कर रहे थे, लेकिन रात करीब तीन बजे ग्वालियर के पास ट्रेन मालगाड़ी से टकरा गई। जहां बड़ा हादसा होते-होते टला। ड्रिलमेंट के बाद ग्वालियर के पास मुंबई-दिल्ली लाइन पूरी तरह से बंद हो गई और कई ट्रेनों के लिए डायवर्ट किया गया। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि घटना के बाद सुबह मैसेज दिया गया था कि दक्षिण एक्सप्रेस, छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस सहित अन्य ट्रेनों के लिए रद्द किया गया है। इसके बाद एक ट्रैक के क्लीयर हो जाने के बाद निर्धारित रुट से ही ट्रेनों को चलाया गया। वहीं छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस व नांदेड़ एक्सप्रेस के लिए डायवर्ट करके चलाया गया ये ट्रेनें बीना स्टेशन नहीं आईं। ट्रेनें डायवर्ट होने से इन ट्रेनों से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ा। इन ट्रेनों से रिजर्वेशन कराके यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए टिकट कैंसिल कराना पड़ा। वहीं कुछ यात्रियों को जिन्हें जरूरी काम से यात्रा करनी थी उनका वही टिकट दूसरी ट्रेन में मान्य कर दिया गया। सबसे ज्यादा परेशानी रायपुर, दुर्ग की ओर यात्रा करने वाले यात्रियों को हुई, क्योंकि इस रुट पर ट्रेन कम होने के कारण लोगों को इटारसी से ट्रेन बदलकर यात्रा करनी पड़ती है। वहीं ट्रेन आने के समय के अनुसार पेटीबॉय स्टेशन पर गार्ड ड्राइवर की पेटियां लेकर आते रह और ट्रेन न आने के कारण बड़ी संख्या में प्लेटफॉर्म पर पेटियां जमा हो गईं थीं।
सुबह से ही परेशान होते रहे यात्री
जो यात्री लोकल के निवासी थे वह यात्री तो ट्रेन के समय स्टेशन पहुंच गए लेकिन जो लोग बाहर के रहने वाले थे उन्हें सुबह की ट्रेन लेट होने के कारण शाम तक स्टेशन पर ही इंतजार करना पड़ा। जिस बजह से उन्हें गर्मी में ही स्टेशन पर दिन काटना पड़ा और उन्हें गर्मी में ज्यादा परेशानी हुई।
ये ट्रेनें हुई लेट
11058 पठानकोट एक्सप्रेस – 9.36 मिनट
12722 दक्षिण एक्सप्रेस – 9.32 मिनट
12618 मंगला एक्सप्रेस – 3 घंटा
22458 नांदेड़ एक्सपे्रस – डायवर्ट मथुरा जंक्शन
18238 छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस – डायवर्ट मथुरा जंक्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो