scriptवर्षों से की जा रही पाइप लाइन डालने की मांग, फिर भी नहीं हो सकी पूरी, पढ़े खबर | Demand for putting pipeline for years, but still can not be completed | Patrika News

वर्षों से की जा रही पाइप लाइन डालने की मांग, फिर भी नहीं हो सकी पूरी, पढ़े खबर

locationसागरPublished: May 15, 2019 08:53:03 pm

Submitted by:

anuj hazari

पानी के लिए हो रहे परेशान

Demand for putting pipeline for years, but still can not be completed

Demand for putting pipeline for years, but still can not be completed

बीना. खिमलासा रोड पर रेलवे लाइन के दूसरी ओर स्थित अयोध्यापुरी और सांईधाम कॉलोनी के लोग लंबे समय से पानी के लिए परेशान हैं। यहां अभी तक नगरपालिका की पाइप लाइन नहीं पहुंच पाई है। इसमें एक कॉलोनी प्रताप वार्ड और दूसरी चंद्रशेखर वार्ड में आती है। पार्षदों द्वारा भी बैठकों में इस संबंध में कई बार मांग की जा चुकी है, लेकिन अभी इस ओर कोई कार्रवाई नहीं की गई है। कॉलोनी के लोग पानी की व्यवस्था स्वयं कर रहे हैं, जिन लोगों के पास ट्यूबवेल हैं उन्हें तो परेशानी नहीं है, लेकिन जिन लोगों के पास साधन नहीं हैं वह परेशान हो रहे हैं। कॉलोनी में हैंडपंपों पर पानी भरने के लिए भीड़ लगी रहती है और आए दिन विवाद होता है। नगरपालिका के अधिकारियों का कहना है कि पानी की लाइन न डल पाने के पीछे सबसे बड़ा कारण रेलवे लाइन हैं क्योंकि रेलवे की अनुमति न मिल पाने के कारण यहां पानी के लिए पाइप लाइन नहीं डल पा रही है।
शहर में अन्य जगहों पर भी हैं यही हाल
शहर में चौबे कॉलोनी, हींगटी रोड सहित अन्य जगहों पर भी पानी की समस्या बनी हुई है। इन जगहों पर भी लाइन नहीं डाली गई है। जबकि ये सभी कॉलोनियां पहले से विकसित हैं जहां पर लंबे समय से लोग रहे हैं और पानी का इंतजाम करना नगरपालिका का काम है।
हर बार मिलता है सिर्फ आश्वासन
आयोध्यापुरी कॉलोनी निवासी लोगों ने बताया कि हमेशा ही पानी की समस्या बनी रहती है, लेकिन गर्मी आते ही यह समस्या और विकराल रुप धारण कर लेती है, जिससे लोगों को परेशान होना पड़ता है। हर बार जनप्रतिनिधि और अधिकारी सिर्फ आश्वासन देकर चले जाते हैं हल कुछ नहीं निकलता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो