ट्रैफिक पुलिस कर्मियों की कमी से बिगड़ी यातायात व्यवस्था

विधानसभा चुनाव के बाद भी नहीं हो सकी पदस्थापना

By: anuj hazari

Published: 19 Jan 2019, 09:00 AM IST

बीना. ट्रैफिक पुलिस कर्मियों की कमी के चलते अब शहर की यातायात व्यवस्था दिनों दिन बिगडऩे लगी है। जिसके कारण लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन फिर भी बीना में यातायात पुलिसकर्मियों को पदस्थ नहीं की गई है, जिससे वाहन चालकों को परेशानी हो रही है। शहर में पुलिस बल की कमी तो है ही वहीं यातायात पुलिसकर्मी तो न के बराबर हैं। पूरे शहर की यातायात व्यवस्था संभालने के लिए केवल एक आरक्षक व एक एएसआई हैं जो अपनी ड्यूटी समय में यातायात व्यवस्था संभालते हैं, लेकिन उनकी ड्यूटी ऑफ होने के बाद दोपहर दो बजे से शाम छह बजे तक शहर में जहां-तहां जाम लगता रहता है। यातायात पुलिसकर्मी नहीं होने के कारण रोजाना कहीं न कहीं देखने में आता है कि 20-25 मिनट तक लोग जाम में फंसे रहते हैं।
चुनाव के बाद का दिया था आश्वासन
विधानसभा चुनाव के पहले एएसपी व एसडीओपी ने दावा किया था कि हर हाल में विधानसभा चुनाव के बाद आचार संहिता खत्म होते ही बीना थाने में यातायात पुलिसकर्मियों की पोस्ंिटग की जाएगी, लेकिन आज तक यातायात पुलिसकर्मी की पदस्थापना नहीं की गई है। जिसका खामियाजा शहर की जनता को भुगतना पड़ रहा है।
मुख्य चौराहे, तिराहों पर भी नहीं यातायात पुलिस
यातायात में सिर्फ दो लोग ही पदस्थ है, जिससे शहर के मुख्य चौराहे, तिराहों पर भी पुलिसकर्मीतैनात नहीं हो पाते। शहर का आंबेडकर तिराहा, महावीर चौक, खुरई रोड सहित अन्य जगहों पर यातायात व्यवस्था संभालने वाला कोईनहीं है। चीता पुलिस द्वारा ही यहां पेट्रोलिंग की जाती है।

anuj hazari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned