सागर विकास की ओर, जानिए महापौर ने किस बड़ी वजह के खिलाफ ठोकी ताल

सागर विकास की ओर, जानिए महापौर ने किस बड़ी वजह के खिलाफ ठोकी ताल

sunil lakhera | Publish: Sep, 11 2018 11:28:41 AM (IST) Sagar, Madhya Pradesh, India

कांग्रेस बेबुनियाद आरोप लगाकर निगम की छवि कर रही धूमिल

सागर. कांग्रेस द्वारा किए जा रहे प्रदर्शन को महापौर अभय दरे ने बेबुनियाद व झूठी वाहवाही लूटने का प्रयास बताया है। उनका कहना है कि प्रधानमंत्री आवास योजना के बीएलसी घटक के तहत हुई अनियमितताओं की जांच पूरी हो चुकी है। इसके बाद विवादित प्रकरणों को छोड़कर शेष 1182 हितग्राहियों को 9.२३ करोड़ रुपए की राशि 2 दिन में हितग्राहियों के बैंक खातों में भेजने के निर्देश दिए हैं। महापौर ने बताया कि बीएलसी योजना की जांच के चलते अभी तक हितग्राहियों के खातों में उनकी किश्त की राशि पर रोक लगा दी गई थी। महापौर ने बताया कि कांग्रेस बेबुनियाद आरोप लगाकर निगम की छवि धूमिल कर रही थी।
निगमायुक्त द्वारा जांच पूरी कर ली गई है, जांच में विवादित प्रकरणों को रोककर सभी हितग्राहियों जिनके निर्माण की फोटोग्राफ (जियोटेगिंग) हो चुकी है, उनके खातों में दो दिन में किश्त की राशि भेज दी जाएगी। महापौर ने कहा कि निगम द्वारा नगर विकास व सौन्दर्यीकरण के काम जारी हैं और परिषद पूर्णत: नगर विकास के लिए संकल्पित है। इसके अलावा नगर निगम सीमा विस्तार की प्रक्रिया जारी है इस संबंध में सभी जनप्रतिनिधियों से चर्चा कर सुझाव मांगे गए हैं। इस प्रस्ताव को परिषद की बैठक में लाया जाएगा। निर्णय होने के बाद स्वीकृति के लिए प्रस्ताव शासन को भेजा जाएगा। महापौर ने बताया कि बीएलसी योजना की जांच के चलते अभी तक हितग्राहियों के खातों में उनकी किश्त की राशि पर रोक लगा दी गई थी।
कन्यादान योजना की भी आई राशि
महापौर दरे ने बताया कि मुख्यमंत्री कन्यादान योजना, मुख्यमंत्री निकाह योजना के तहत जो विवाह हुए हैं, उनको योजना की राशि नहीं मिल सकी थी, जिसके कारण सामग्री देने में देरी हुई। महापौर ने कहा कि अब शासन से राशि आ चुकी है और 5 दिन के अंदर हितग्राहियों को राशि दे दी जाएगी। जिससे अब योजना का लाभ मिल सकेगा।

Ad Block is Banned