परिषद के शुरुआती ढाई साल में हुए विकास कार्य, उसके बाद लगा ब्रेक, पढ़ें खबर

कानूनगो वार्ड को भी नपा से मिली निराशा

By: anuj hazari

Updated: 06 Jan 2020, 07:56 PM IST

बीना. नगरपालिका द्वारा कराए गए कामों से कानूनगो वार्ड के लोग संतुष्ट नहीं है, क्योंकि कुछ समय तक तो वार्ड के पार्षद ने धड़ाड़क काम कराए, लेकिन उसके बाद यहां पर कार्यों की गति बिल्कुल धीमी हो गई। इस वार्ड में सड़क, नाली निर्माण कार्य कराए जाने से ज्यादा जरूरी वार्ड में बारिश के दिनों में होने वाले पानी के भराव को रोकना था, लेकिन उसके लिए नगरपालिका की ओर कोई ठोस प्रयास नहीं किए गए, जिस वजह से वार्ड में बारिश के पानी का भराव होता है। यहां लोग घरों से बाहर भी नहीं निकल पाते हैं। इस संबंध में करीब एक दर्जन से ज्यादा शिकायतें भी नगरपालिका में पहुंची, लेकिन फिर भी नपा अधिकारियों को कोई फर्क नहीं पड़ा और लोग परेशान होते रहे। इस संबंध में वार्ड पार्षद नरेन्द्र ठाकुर ने जब लोगों के साथ नपा अधिकारियों को घेरा तो नपा ने नाले की दिशा परिवर्तन का आश्वासन तो दे दिया, लेकिन काम नहीं कराया गया।
सफाई पर भी नहीं दिया ध्यान
कानूनगो वार्ड में स्थित प्रसिद्ध शीतला माता मंदिर के पास हमेशा गंदगी बनी रहती है। जहां पर सफाई कराने को लेकर कई बार लोग पार्षद व नपा मेें शिकायत करते हैं, लेकिन पिछले पांच वर्षों में व्यवस्था में सुधार नहीं किया गया है। यहां न तो नालियों की सफाई नियमित रूप से होती है न ही दवाई का छिड़काव किया जाता है। जबकि यहां पर मंदिर के दर्शन करने के लिए दूर-दराज से लोग आते हैं।
नपा का केवल मुख्य मार्गों पर रहा फोकस
नगरपालिका द्वारा वार्ड के मुख्य मार्गों पर ही पांच वर्ष में सड़क, नाली सहित अन्य कार्य को कराने पर ध्यान रहा जबकि वार्ड में की संकरी गलियों में रहने वाले लोग पांच साल ही मूलभूत सुविधाओं को तरसते रहे। कई जगहों पर सड़क खराब हो गई है, जिसमें फंसकर लोग गिर जाते हैं।

anuj hazari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned