मकर संक्रांति पर किया स्नान और तिल दान
देवरी. मकर संक्रांंति के दिन नर्मदा स्नान के लिए सागर जिले से हजारों श्रद्धालु बरमान घाट पहुंचेे। अल सुबह से ही मौसम की परवाह किए बिना लोग स्नान के लिए पहुंचना शुरू हो गए थे। सुबह ८ बजे तक घाटो पर काफी भीड़ हो गए थी। इस कारण लोगों को परेशानी भी हुई। सडक़ तक भीड़ होने के कारण पैदल और वाहनों से जाने वाले श्रद्धालुओं को जाम का सामना करना पड़ा।
राहतगढ़ के गिरजा दहार और वाटरफॉल पर पहुंचे श्रद्धालु
राहतगढ़ में मकर संक्रांति के पवित्र त्योहार पर शुभ नक्षत्र पुण्य काल में ही लोगों ने नगर की जीवन दायिनी बीना नदी के बनेनी घाट सिद्ध क्षेत्र गिरजा दहार और वाटरफॉल जाकर डुबकी लगाई। वहीं नगर के कुछ श्रद्धालु मां नर्मदा के बरमान बोरास घाट भी डुबकी लगाने पहुंचे। लोगों ने स्नान उपरांत भगवान को तिल के लड्डुओं का भोग लगाया और श्रद्धा अनुसार निर्धनों को दान भी किया क्षेत्र के सिद्ध स्थान गिरजा दहार में एक दिवसीय मेले में भी सैकड़ों लोग पहुंचे। नदी में स्नान उपरांत सिद्ध समाधि स्थल की पूजा अर्चना कर उन्हें लड्डुओं का भोग लगाया। मेले में नगर एवं आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों के सैकड़ों लोग पहुंचे। वाटरफॉल में भी आज सैकडों सैलानियों का तांता लगा रहा। नगर व आसपास के सैकड़ों वाटरफॉल भी पहुंचे। बुधवार से शुभ कार्य शुरू हो जाएंगे शादी विवाह गृह प्रवेश भवन निर्माण मुंडन संस्कार धार्मिक आयोजन के साथ अब शहनाई की गूंज भी सुनाई देगी।

[MORE_ADVERTISE1][MORE_ADVERTISE2]
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned