गुरुवार को करें यह काम नहीं होगी धन की कमी

राशियों के अनुसार

By: Samved Jain

Updated: 27 Mar 2019, 06:50 PM IST

सागर. देश में जहां धनाड्यों की संख्या दिन-प्रतिदिन बड़ती जा रही है, लेकिन धन की कमी कब बन जाए कहना मुश्किल है। जब भी धन की कमी सताती है तो लोग बड़ी की समस्या में फंस जाते है। वह चाहकर भी कुछ काम नहीं कर पाते और खुद को टेंशन में डाले रहते है। इस कारण से इच्छाएं भी मन में ही दबी रह जाती हैं। इस बड़ी समस्या से उबरा भी जा सकता है। पंडित रवि शास्त्री के अनुसार इसके लिए गुरुवार का दिन काफी शुभ होता है। इस दिन कुछ उपाय करने से धन की कमी से छुटकारा मिलता है। चलिए जान लेते है इन सरल से उपायों को और दूर करते है धन की कमी...

 

गुरुवार को करें यह काम नहीं होगी धन की कमी

धन का कारण ग्रह है गुरु
अगर आप आर्थिक रुप से परेशान रहते हैं, अनावश्यक व्यय के कारण हर महीने आपका बजट बिगड़ रहा है, तो गुरुवार के दिन धन वृद्घ के उपाय आजमाने चाहिए। ज्योतिषशास्त्र में बताया गया है कि गुरु धन का कारक ग्रह है। शास्त्रों में बताया गया है की जिस व्यक्ति पर गुरु की कृपा होती है, उसकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहती है। इसके लिए कुछ उपाय लाल किताब में बताए गए हैं जिनके बारे में आज हम आपको बताने वाले है ।

 

गुरुवार को करें यह काम नहीं होगी धन की कमी

घी का दीप जलाकर करें विष्णु पूजन

गुरुवार के दिन सूर्योदय होने से पहले उठकर दैनिक क्रियाओं और स्नान से निवृत्त हो जाएं। इसके बाद घी का दीपक जलाकर भगवान विष्णु की पूजा करें और विष्णु सहस्रनाम का पाठ करें। इसके साथ ही शाम के वक्त केले के वृक्ष के नीचे दीपक जलाकर लड्डू या बेसन की मिठाई अर्पित करें और लोगों में बांट दें।

 

गुरुवार को करें यह काम नहीं होगी धन की कमी

केसर का तिलक लगाएं

गुरुवार के दिन भगवान विष्णु की पूजा आराधना करने के पश्चात् केसर का तिलक लगाएं। अगर आपके पास केसर उपलब्ध नहीं है तो आप हल्दी का तिलक लगाकर भी भगवान विष्णु को प्रसन्न कर सकते है। इससे गुरु अनुकूल बना रहेगा।

गुरुवार को न करें ये काम

गुरु का प्रभाव धन पर होता है अगर आप आर्थिक रूप से मजबूत है और रुपयों का लेनदेन करते रहते है, ऐसे में अगर कोई गुरुवार के दिन आपसे धन मांगने आता है, तो लेन देन से बचना चाहिए। बृहस्पतिवार के दिन धन देने से आपका गुरु कमजोर हो जाता है, जिसे वजह से आर्थिक परेशानी आ सकती है।

 

गुरुवार को करें यह काम नहीं होगी धन की कमी

ऐसे कृपा प्राप्त करें
गुरुवार के दिन माता-पिता व गुरु का आशीर्वाद लेना बड़ा ही फलदायक माना जाता है। अगर आप गुरुवार के दिन इनका आशीर्वाद लेते है तो वह गुरु ग्रह का आशीर्वाद माना जाता है। प्रसन्नता के लिए पीले रंग के वस्त्र उपहार स्वरुप दें।

Show More
Samved Jain
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned