scriptvideo: कंपनी ने नहीं बनाए चैंबर, घरों में पहुंच रहा गंदा पानी, जताया आक्रोश | Dirty water reached in homes | Patrika News

video: कंपनी ने नहीं बनाए चैंबर, घरों में पहुंच रहा गंदा पानी, जताया आक्रोश

locationसागरPublished: Feb 09, 2019 09:16:06 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

लोगों के घरों में जा रहा है गंदा पानी

Dirty water reached in homes

Dirty water reached in homes

बीना. शहर में गोंडवाना कंपनी द्वारा पाइप लाइन बिछाने का कार्य किया गया है, लेकिन जहां पानी की सप्लाई चालू, बंद करने के लिए चाबियां लगाई गई हैं वहां चैंबर नहीं बनाए गए हैं। जिससे यहां गंदा पानी भरा रहता है और बाद में यह पानी लोगों की घरों तक पहुंच जाता है। इस ओर नपा के अधिकारी भी ध्यान नहीं दे रहे हैं। जब इसकी जानकारी पूर्व जनपद अध्यक्ष इंदर सिंह को मिली तो उन्होंने विरोध जताया।
सर्वोदय चौराहे पर नलों की सप्लाई चालू बंद करने के लिए दो चाबियां लगी हैं, लेकिन यहां चैंबर नहीं बनाए गए हैं। पाइपों के अंदर चाबी लगी हुई हैं, जिससे उसमें हमेशा गंदा पानी भरा रहता है और यह गंदा पानी लोगों के घरों में पहुंचता है। शनिवार की दोपहर पूर्व जनपद अध्यक्ष ने गंदगी देखकर नाराजगी जताई। इसकी सूचना एसडीएम डीपी द्विवेदी और नगरपालिका के अधिकारियों को दी। जिसके बाद एसडीएम और नपा सबइंजीनियर शिवराम साहू मौके पर पहुंचे। एसडीएम ने गंदगी देखकर वहां जल्द ही चैंबर बनाने की बात कही। पूर्व जनपद अध्यक्ष ने नपा सब इंजीनियर से कहा कि इस तरह की लापरवाही अब नहीं चलेगी। सिस्टम बदल गया और अब कांग्रेस की सरकार आ गई है। लापरवाही करने वालों पर कार्रवाई होगी। शीघ्र ही यहां चैंबर बनाए जाएं। सबइंजीनियर ने बताया कि जहां सप्लाई चालू बंद करने की चाबियां लगी हैं वहां शीघ्र ही चैंबर बनाए जाएंगे।
शहर में अन्य जगह भी ऐसी स्थिति
गोंडवाना कंपनी द्वारा शहर में अन्य जगहों पर भी लापरवाही करते हुए चैंबर नहीं बनाए हैं, जिससे यह समस्या बनी हुई है। यदि इस ओर नपा अधिकारियों द्वारा ध्यान दिया जाता तो लाइन डलते समय ही चैंबर बन जाते।
बीस कर्मचारी ले रहे बैठकर वेतन
पूर्व जनपद अध्यक्ष ने बताया कि नपा में बीस कर्मचारी ऐसे हैं जो सिर्फ हस्ताक्षर करने आते हैं और हर माह वेतन लेते हैं। इन कर्मचारियों की सूची भी तैयार कर ली गई है और इनपर शीघ्र कार्रवाई कराई जाएगी। भाजपा के शासन में जो चला है अब नहीं चलने देंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो