scriptमालखेड़ी स्टेशन के दो नंबर प्लेटफॉर्म पर नहीं पानी की व्यवस्था, यात्री परेशान | Distressed passengers for water | Patrika News

मालखेड़ी स्टेशन के दो नंबर प्लेटफॉर्म पर नहीं पानी की व्यवस्था, यात्री परेशान

locationसागरPublished: Mar 11, 2019 09:37:49 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

लोगों ने तोड़ दी हैं नलों की टोटियां

Distressed passengers for water

Distressed passengers for water

बीना. मालखेड़ी रेलवे जंक्शन को मॉडल स्टेशन बनाने की तैयारियां तो जोरों पर चल रही हैं, लेकिन अभी भी यहां अव्यवस्थाएं व्याप्त हैं। यहां तक की यात्रियों को पानी के लिए भी परेशान होना पड़ता है। गर्मियों में यहां हर साल जलसंकट गहराता है और टैंकरों से पानी सप्लाईकरना पड़ता है।
यहां दो नंबर प्लेटफॉर्म पर दो जगह पानी के लिए स्टैंड बनाए गए हैं और यहां यात्रियों को पानी पीने के लिए टोटियां लगाई गई थीं, लेकिन असामाजिक तत्वों ने टोटियां ही तोड़ दी हैं, जिससे अब यहां पानी की सप्लाईबंद कर दी गई है। यहां पानी सप्लाईबंद होने के कारण यात्रियों को पानी के लिए परेशान होना पड़ता है। इसके बाद भी रेलवे द्वारा यहां कोईउचित व्यवस्था नहीं कराईजा रही है। जबकि एक नंबर प्लेटफॉर्म पर वॉटर कूलर सहित अन्य स्टैंडों पर भी पर्याप्त पानी की व्यवस्था की गई है।
गर्मियों में आती है समस्या
इस स्टेशन पर गर्मियों का मौसम आते ही पानी की समस्या विकराल रुप धारण कर लेती है।पिछले वर्षों में यहां टैंकर से पानी की आपूर्ति कराई गई थी। इस वर्ष अभी तक तो पुराना ट्यूबवेल चालू हैं, लेकिन आने वाले समय में पानी की मसस्या आ सकती है।
अन्य सुविधाओं में भी पीछे है मालखेड़ी स्टेशन
पानी के साथ-साथ यहां अन्य सुविधाओं का भी अभाव है। यहां तक कि पहुंच मार्गभी अच्छा नहीं है। जिससे यात्रियों को आने-जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ता है। जबकि इस संबंध में लोगों ने कुछ दिनों पूर्वजीएम को ज्ञापन भी सौंपा था, लेकिन अभी तक रोड बनकर तैयार नहीं हो पाया है।
कराया गया है नए ट्यूबवेल का खनन
स्टेशन पर नया ट्यूबवेल खनन करा लिया गया है, उसमें मोटर भी डल चुकी है। वर्तमान में पुराने ट्यूबवेल से पर्याप्त पानी मिल रहा है उसके बंद होने पर नया ट्यूबवेल चालू कर दिया जाएगा। साथ ही दो नंबर प्लेटफॉर्म पर अज्ञात लोगों द्वारा टोटियां तोड़ दी गई हैं, जिससे सप्लाई बंद करनी पड़ी।
हरिओम शर्मा, स्टेशन प्रबंधक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो