script

जिला आयुष अधिकारी ने किया बम्होरी छात्रावास का निरीक्षण

locationसागरPublished: Aug 30, 2019 05:59:12 pm

Submitted by:

Samved Jain

– जिला आयुष अधिकारी ने किया बम्होरी छात्रावास का निरीक्षण

District Ayush officer inspected Bamhori hostel
बम्होरी माला. छात्रावासों में लगातार हो रही अनियमितताओं के चलते कलेक्टर तरुण कुमार राठी ने अन्य विभाग के अधिकारियों को छात्रावासों की जांच करने के निर्देश दिए हंै। ताकि छात्रावास में हो रही अनियमितताओं से बच्चों को निजात मिल सके। इसी के चलते गुरुवार को जबेरा ब्लॉक के जनजातीय सीनियर छात्रावास बम्होरी माला का जिला आयुष अधिकारी डॉ. इंद्र कुमार कुर्मी ने 12.10 बजे अचानक पहुंचकर निरीक्षण किया।
डॉ आइके कुर्मी ने पदस्थ अधीक्षक बाबूलाल अहिरवार से बच्चों की उपस्थिति व अधीक्षक व भृत्य के मुख्यालय के संबंध में जानकारी मांगी। जिस पर अधीक्षक ने बताया की छात्रावास 50 सीटर है। लेकिन अभी 7 बच्चों की संख्या दर्ज है और चार बच्चे छात्रावास में रहते हैं जो अभी स्कूल में लिए पढऩे गए हैं। मैंने अपना मुख्यालय बम्होरी गांव में ही बनाया है और चौकीदार छात्रावास में ही रहता है।
इसके बाद डॉ कुर्मी ने छात्रावास के शौचालय, किचन, बच्चों को दिए गए पलंग, बच्चों के भोजन करने के बर्तन सहित अन्य उपयोगी सामग्री की जांच की। इसके बाद उन्होंने छात्रावास की छत पर जाकर पानी से भरी टंकियों का निरीक्षण किया। जिला आयुष अधिकारी आईके कुर्मी ने बताया कि कलेक्टर के निर्देश पर छात्रावास का निरीक्षण किया गया है। जिसमें बच्चों की उपस्थिति कम आंकी गई। अधीक्षक को कुछ आवश्यक निर्देश भी दिए हैं। निरीक्षण की जानकारी का प्रतिवेदन बनाकर कलेक्टर को सौंपा जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो