scriptजल संरक्षण और पौधरोपण में अव्वल रहा हमारा जिला | District level workshop of Jalabhishek Abhiyan and Water Dialogue | Patrika News

जल संरक्षण और पौधरोपण में अव्वल रहा हमारा जिला

locationसागरPublished: Apr 11, 2018 04:46:37 pm

कलेक्टर ने कहा कि पंचायत विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी के परिश्रम द्वारा जिले का नाम अग्र स्थान पर आया

District level workshop of Jalabhishek Abhiyan and Water Dialogue

District level workshop of Jalabhishek Abhiyan and Water Dialogue

सागर. जलाभिषेक अभियान की जिला स्तरीय कार्यशाला एवं जल संवाद कार्यक्रम मंगलवार को रवीन्द्र भवन में आयोजित किया गया। कार्यक्रम में कलेक्टर आलोक कुमार ंिसंह ने कहा कि जल संरक्षण एवं पौधरोपण का कार्य करना सुकून देता है।
उन्होंने कहा कि पंचायत विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी के परिश्रम द्वारा सागर जिले का नाम अग्र स्थान पर आया है, लेकिन जिले में निर्माण कार्य के अलावा कोई भी काम नही दिखा और न ही किसी जनपद पंचायत सीईओ ने उन्हें पौधरोपण के काम में बुलाया। अधिकारी ग्राम पंचायतों में 250 तालाब निर्माण और 250 पौधरोपण कार्य करना सुनिश्चित करें। उन्होंने स्मार्ट सिटी की तर्ज पर स्मार्ट गांव बनाने के लिए भी कहा। इस मौके पर अधिकारी एवं कर्मचारियों ने अपने अनुभव एवं सुझाव साझा किए। देवरी की ग्राम पंचायत में तालाब निर्माण, सरखेड़ा में पौधरोपण, गौरझामर में श्मशान घाट में पौध रोपण, गिरवर में पौधरोपण कार्यों
की जानकारी कार्यशाला में दी गई। साथ ही जल संरक्षण का संदेश देने वाली लघु फिल्म का प्रदर्शन किया

आज कलेक्टर को देंगे ज्ञापन
सागर. मप्र राज्य कर्मचारी संघ के प्रांतीय आह्वान पर जिला शाखा द्वारा बुधवार को ३१ सूत्रीय मांगों का मुख्यंमत्री के नाम ज्ञापन कलेक्टर को सौंपा जाएगा। जिला अध्यक्ष प्रदीप सिंह ने बताया कि शहर में धारा १४४ लगी होने के कारण ज्ञापन शाम ४ बजे के बाद व्यक्तिगत रूप से सौंपेंगे।

सागर विकास प्राधिकरण की मांग
सागर. सागर विकास प्राधिकरण की स्थापना की मांग को लेकर गत दिवस मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को ज्ञापन सौंपा गया है। यह ज्ञापन भाजपा के कानूनी एवं विधायी विभाग के प्रदेश संयोजक व वरिष्ठ लोकतंत्र सेनानी कृष्णवीर सिंह ने सौंपा। उन्होंने बताया कि गत दिवस भोपाल में मध्य प्रदेश के ५१ लोकतंत्र सेनानियों का मुख्यमंत्री ने ताम्र पत्र देकर सम्मान किया था। सम्मान समारोह के बाद हमने मुख्यमंत्री को सागर विकास प्राधिकरण स्थापित करने की मांग का ज्ञापन सौंपा है। मुख्यमंत्री ने इस पर विचार कर निर्णय करने का आश्वासन दिया। प्राधिकरण के गठन से यहां के विकास को गति मिलेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो