संभाग स्तरीय शालेय खेल स्पर्धा में खिलाडिय़ों ने दिखाया दम खम

फुटबॉल की अंडर-14 की बालक एवं बालिका की प्रतियोगिता केंद्रीय विद्यालय क्रमांक 1 में हुई, इसमें सागर संभाग के सभी जिले के खिलाडि़यों ने हिस्सा लिया।

By:

Published: 20 Jul 2018, 03:37 PM IST

सागर. शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित संभाग स्तरीय शालेय खेल स्पर्धा में गुरुवार को विभिन्न आयु वर्ग की कराते, ताइक्वांडो, जूडो, वुशुु, फुटबॉल की बालक, बालिका स्पर्धाएं हुईं। मेजबान सागर को ताइक्वांडो और कूडो में ही सफलता मिली, जबकि अन्य खेलों में दूसरे जिलों के खिलाडि़यों का चयन राज्य स्तरीय स्पर्धा के लिए हुआ।
फुटबॉल की अंडर-14 की बालक एवं बालिका की प्रतियोगिता केंद्रीय विद्यालय क्रमांक 1 में हुई, इसमें सागर संभाग के सभी जिले के खिलाडि़यों ने हिस्सा लिया। फुटबॉल के बालक वर्ग में छतरपुर ने पेनाल्टी शूटआउट में सागर को हराया। वहीं बालिका वर्ग के मैच में टीकमगढ़ ने छतरपुर को रौंदा।
कूडो बालक एवं बालिका के मैच में सागर का वर्चस्व रहा। ताइक्वांडो, जूडो, वुशु में सागर का दबदबा रहा। शुक्रवार को दीपक मोमोरियल स्कूल में राइफल शूटिंग, किक बॉक्सिंग की स्पर्धाएं होंगी। उक्त प्रतियोगिता में चयनित खिलाड़ी राज्य स्तरीय स्पर्धा में भाग लेंगे। खेल परिसर के 20 खिलाडिय़ों ने स्टेट चैम्पियनशिप में खेलने का टिकट कटाया। है।
अंडर-14, अंडर-17, अंडर-19 आयु वर्ग की यह चैम्पियनशिप 1 अगस्त से 5 अगस्त तक विदिशा में खेली जाएगी। सागर संभाग टीम में जगह बनाने वाले खिलाडिय़ों की जिला खेल अधिकारी राजेन्द्र कोष्टा और संजय दादर ने सराहना करते हुए स्टेट चैम्पियनशिप में गोल्ड जीतकर नेशनल जाने के लिए प्रोत्साहित किया।
ताइक्वांडो में चयनित
आदित्य राजपूत, हर्ष श्रीवास्तव, रिहान, निखिल सेन, अनुज यादव, अमृता मिश्रा, मयंक साहू, सिद्धांत वाल्मिकी, मानसी कोरी, ऋषि सवलोक, नंदनी पटैल, अभिका केशरवानी, गरगी शर्मा, माही गुप्ता, रीमा ठाकुर, रिया कुर्मी, वसुंधरा राजपूत, अंजली मिश्रा, रागनी मोरे और अंजली साहू का ताइक्वांडो में चयन हुआ है। विक्रम अवार्डी प्रशिक्षक अर्जुन सिंह रावत ने सिर्फ पांच महीने में खिलाडिय़ों
को तैयार किया है।
राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में खेलेंगे बच्चे
एल्कॉन हाइट्स इंटरनेशनल स्कूल के छात्रों का संभागीय स्तर ताइक्वांडो में शानदार प्रदर्शन रहा। 16 से 18 जुलाई तक प्रतियोगिता में चेतन पटैल, वासु केशरवानी, प्रथम भदौरिया, योगेश पटैल, अनुभव पटैल ने स्वर्ण पदक जीता है। विजेता छात्र विदिशा में 1 से 5 अगस्त तक आयोजित होने वाली राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में सागर का प्रतिनिधित्व करेंगे। खिलाडि़यों को फैजान खान ने प्रशिक्षण दिया है।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned