scriptसरकारी अस्पताल में नहीं मिला ऑक्सीजन, अभाव में मरीज ने तोड़ा दम… | Do not get oxygen in government hospital patients broke in sagar | Patrika News

सरकारी अस्पताल में नहीं मिला ऑक्सीजन, अभाव में मरीज ने तोड़ा दम…

locationसागरPublished: Feb 16, 2019 02:12:05 pm

Submitted by:

Samved Jain

ऑक्सीजन की कमी से तोड़ा दम

सरकारी अस्पताल में नहीं मिला ऑक्सीजन, अभाव में मरीज ने तोड़ा दम...

सरकारी अस्पताल में नहीं मिला ऑक्सीजन, अभाव में मरीज ने तोड़ा दम…

शाहपुर (सागर). जिले के शाहपुर स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में चिकित्सक और ऑक्सीजन न होने के कारण एक वृद्ध की शुक्रवार को इलाज के अभाव मौत हो गई। जिसके बाद गुस्साए परिजनों ने अस्पताल में हंगामा कर दिया।
मिली जानकारी के अनुसार नगर के वार्ड-3 में रहने वाले चन्नीलाल पिता कड़ोरी अहिरवार (63) श्वांस की बीमारी से पीडि़त था। जिसकी हालत बिगडने पर परिजन उसे इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाए थे।
मरीज को ऑक्सीजन की जरूरत थी, लेकिन समय पर ऑक्सीजन नहीं मिलने से पसीना व मुंह से सफेद झाग आने लगा। इसके बाद अस्पताल में पहुंचे 108 के डॉक्टर दुर्गेश आठिया ने उसका स्वास्थ्य परीक्षण कर उसे मृत घोषित कर दिया। परिजनों का आरोप था कि अगर मृतक चन्नीलाला को समय पर इलाज मिल जाता तो जान बच जाती।
मृतक के भतीजे जीवन लाल ने बताया कि काफी समय वे श्वांस की बीमारी से परेशान थे। जिनका शुक्रवार की सुबह स्वास्थ्य खराब होने पर इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर आए थे। यहां समय पर चिकित्सक न ऑक्सीजन मिली। काफी देर बाद 108 का स्टाफ यहां पहुंचा। जिन्होंने इलाज करने की कोशिश की। 108 के डॉक्टर दुर्गेश आठिया ने बताया कि जब हम आए तो चन्नीलाल की मौत हो चुकी थी। स्टाफ नर्स रामलली मिश्रा ने बताया कि हमारी ड्यूटी प्रसव के मामलों के लिए लगाई है। हम ऑक्सीजन कैसे लगा सकते हैं। यहां कोई भी कोई भी चिकित्सक मौजूद नहीं है।
बीएमओ डॉ. एमके वरेठिया ने बताया कि किस चिकित्सक की ड्यूटी थी उसका पता लगाकर, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
गौरतलब है कि निवाड़ी तहसील अंतर्गत ग्राम पंचायत पोहा में भी एक इसी तरह का मामला दिनों सामने आया था। प्रसव के बाद जब नवजात की हालत बिगडऩे लगी तो उसे झांसी मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया। इसके लिए जननी एक्सप्रेस वाहन देर से पहुंचा और फिर रास्ते में जननी एक्सप्रेस में ऑक्सीजन की कमी से नवजात की मौत हो गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो