बस स्टैण्ड पर पहले नहीं बनाया प्रतिक्षालय, अब दुकानों में बैठेंगे यात्री

जून को होना है बस स्टैंड का उद्द्याटन

By: anuj hazari

Published: 24 May 2018, 09:00 AM IST

बीना. खिमलासा रोड पर बने बस स्टैंड का अब आनन-फानन में 2 जून को प्रभारी मंत्री उद्घाटन करेंगे, लेकिन स्टैंड पर सुविधाएं अभी भी पर्याप्त नहीं हैं। यहां तक कि पूरा बस स्टैंड बनने के बाद भी यहां प्रतिक्षालय नहीं बनाया गया है। इस संबंध में पत्रिका ने 3 मई को खबर प्रकाशित की थी तब जाकर अब यहां दुकानों में प्रतिक्षालय की व्यवस्था बनाई जा रही है। बस स्टैंड पर दुकानों का निर्माण किया गया है और जिन दुकानों की अभी तक नीलामी नहीं हुई है उन दुकानों में अब यात्रियों को बैठने की व्यवस्था कराईजाएगी। इसके बाद स्टैंड पर प्रतिक्षालय का निर्माण होगा। जबकि बस स्टैंड बनाने के पहले यहां प्रतिक्षालय बनाने का ध्यान नहीं दिया गया और यात्री सुविधाओं को नजर अंदाज कर सिर्फ नपा को होने वाली आय का धयान रखते हुए दुकानें तैयार करा दी गई हैं। दुकानें और सुलभ कांप्लेक्स के अलावा यहां कोई व्यवस्था नहीं है। बस स्टैंड बनाते समय अधिकारियों ने यह भी नहीं देखा की स्टैंड चालू होने के बाद यात्री बैठेंगे कहां। गौरतलब है कि २ जून को होने वाले उद्घाटन के चलते स्टैंड पर रंगाई, पुताई का कार्य शुरू हो गया है।
बसें खड़ी करने परिसर भी कम
बसस्टैंड पर बसें खड़ी करने के लिए भी पर्याप्त जगह नहीं है, जिससे सभी बस संचालकों को बसें खड़ी करने में परेशानी भी होगी। इस स्टैंड बनाते समय इस तरफभी ध्यान नहीं दिया गया। साथ ही यहां न तो बस स्टैंड का बोर्ड लगा है और बस स्टैंड का नाम क्या होगा यह जानकारी नहीं है। पानी के लिए भी स्टैंड पर कोई व्यवस्था अभी नहीं है।
बनाया जाएगा प्रतिक्षालय
जब तक प्रतिक्षालय नहीं बना है तब तक जो दुकानें नीलाम नहीं हुई हैं उनमें यात्रियों के बैठने की व्यवस्था की जाएगी। साथ ही जो भी कमियां स्टैंड पर हैं उन्हें भी पूरा कराया जाएगा।
नीतू राय, नपाध्यक्ष, बीना

anuj hazari Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned