अवैध कॉलोनियों में गंभीरता से करें कार्य

बीएलसी की किश्त जारी करने में तेजी लाने के निर्देश

Samved Jain

September, 1303:19 PM

Damoh, Madhya Pradesh, India

सागर. शासन के निर्देशानुसार जिन अवैध कॉलोनियों को वैध किया जाना था, उनकी प्रक्रिया में तेजी लाएं। शेष अवैध कॉलोनियों के मामले में आगे की कार्रवाई करें। ग्रीन बेल्ट को लेकर पिछले कुछ दिनों से गंभीरता से कार्य नहीं किया जा रहा है। ग्रीन बेल्ट में जो कॉलोनियां या अन्य निर्माण कार्य हो चुके हैं, उन्हें नोटिस देने की कार्रवाई शुरू करें।
यह निर्देश बुधवार को निगमायुक्त अनुराग वर्मा ने नगर निगम की टीएल बैठक में दिए। उन्होंने विभाग प्रमुखों को समझाइश दी कि ग्रीन बेल्ट के मामले में लापरवाही न करें। बैठक में उपायुक्त डॉ.प्रणय कमल खरे, सुरेखा जाटव, गीता मांझी, कार्यपालन यंत्री विजय दुबे, राजेन्द्र प्रसाद दुबे, पूरनलाल अहिरवार, रमेश चौधरी, शरद बरसैंया, आनंद मंगल गुरू समेत अन्य की उपस्थिति रही।
बैठक में इन मामलों पर किया फोकस - निगमायुक्त ने कहा कि सीएम हैल्पलाइन में पिछले माह रैंकिंग में गिरावट आई थी, इसलिए सभी अधिकारी 300 दिवस से अधिक लंबित शिकायतों का निराकरण कराएं, जिससे निगम की रैंक में सुधार हो सके। यांत्रिकीय योजना प्रकोष्ठ और सामान्य प्रशासन विभाग की शिकायतें ज्यादा हैं, इसलिए इन शिकायतों का शीघ्र निराकरण करें।
इसके अलावा प्रधानमंत्री आवास योजना के बीएलसी घटक के हितग्राहियों की किश्तों को जल्द से जल्द जारी करें, ताकि हितग्राही अधूरे पड़े आवासों को पूर्ण करवा सकें।साथ ही आइएचएसडीपी योजना के तहत आवासों की किश्त जमा कराने की कार्रवाई और राजीव आवास योजना के ऋण की किश्त जमा कराने की कार्रवाई करने के निर्देश दिए। वहीं निगम कार्यालय के सामने नाली पर चेम्बर बनाकर उसे कवर करने के निर्देश दिए।
अतिक्रमण से महापौर हुए नाराज- महापौर अभय दरे ने बुधवार को सोमनाथपुरम कॉलोनी का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान महापौर दरे को क्षेत्र में अतिक्रमण मिला जिस पर उन्होंने मौके पर उपस्थित अधिकारियों को फटकार लगाई और अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई तत्काल शुरू करने के निर्देश दिए।
स्थानीय लोगों ने क्षेत्र में सफाई व्यवस्था पर प्रश्नचिह्न लगाए, जिसपर महापौर ने निगम अधिकारियों को गैंग बनाकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

Samved Jain
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned